राजस्थान के युवाओं को सेना में जाने का मौका, एक जुलाई से Agniveer Bharti Rally शुरू

राजस्थान के युवाओं को सेना में जाने का मौका, एक जुलाई से Agniveer Bharti Rally शुरू

जयपुर। राजस्थान में वर्ष 2024-25 के लिये राजस्थान क्षेत्र की भर्ती रैलियां कोटा की सेना भर्ती रैली के साथ शुरू होगी। सेना के जनसम्पर्क अधिकारी कर्नल अमिताभ शर्मा ने सोमवार को बताया कि यह रैली एक जुलाई से 10 जुलाई 2024 तक उदयपुर के महाराणा प्रताप खेल गाँव में आयोजित की जायेगी। 

उन्होंने बताया कि यह रैली अजमेर, ब्यावर, केकड़ी, भीलवाड़ा, शाहपुरा, उदयपुर, सलुम्बर, सवाई माधोपुर, गंगानगर सिटी, करौली, टोंक, राजसमंद, झालावाड़, डूंगरपुर, दौसा, बांसवाड़ा, पाली, बारां, प्रतापगढ़, कोटा, चितौड़गढ़ और बुंदी जिलों के लिये होगी। कर्नल शर्मा ने बताया कि सामान्य प्रवेश परीक्षा में शामिल आठ हजार से अधिक अभ्यर्थियों को उनकी योग्यता के आधार पर इस रैली में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं पास और 10वीं पास) श्रेणियों के लिये बुलाया गया है । 

उन्होंने बताया कि मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, जयपुर, मुख्यालय दक्षिण पश्चिमी कमान और उदयपुर के नागरिक प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही भर्ती रैली, राजस्थान के प्रेरित युवाओं को देश की सेवा करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है। 

ये भी पढ़ें-