किच्छा: पति ने धारदार हथियार से गला रेत डाला पत्नी का गला

किच्छा: पति ने धारदार हथियार से गला रेत डाला पत्नी का गला

किच्छा, अमृत विचार। कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र में पति ने धारदार हथियार से गला रेत कर पत्नी की हत्या कर दी। हत्या का आरोपी पति अपनी पत्नी पर लंबे समय से शक करता था ।चार दिन पूर्व ही रिश्तेदारों द्वारा समझौता कराए जाने के बाद मृतका को आरोपी पति के साथ रहने के लिए बहन जीजा के घर भेजा गया था। घटना की सूचना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जानकारी पर तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस की टीम ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। 
 
जानकारी के अनुसार आजाद नगर, वार्ड नंबर 2, किच्छा निवासी अशोक कुमार पुत्र कन्हैयालाल का विवाह महतोष मोड, थाना गदरपुर निवासी पूनम के साथ करीब 8 वर्ष पूर्व हुआ था। बताया जा रहा है कि अशोक कुमार अपनी पत्नी पर लगातार किसी गैर व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग को लेकर शक करता था जिसके चलते दोनों के बीच लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था। करीब एक माह पूर्व पूनम लगातार हो रहे पारिवारिक क्लेश के चलते मायके चली गई थी।
 
इसके बाद पति अशोक द्वारा लगातार पत्नी पूनम एवं अन्य रिश्तेदारों से संपर्क कर वापस बुलाने का प्रयास किया जा रहा था। परिजनों के अनुसार चार दिन पूर्व अशोक कुमार का जीजा  हल्द्वानी मार्ग स्थित मंड फॉर्म, किच्छा निवासी तेजपाल एवं अशोक की बहन धनवती ने पति-पत्नी के बीच सुलह समझौता करने का प्रयास करते हुए पूनम एवं उसके पति अशोक कुमार को अपने घर किच्छा बुला लिया था।  विगत चार दिनों से अशोक और उसकी पत्नी पूनम किच्छा में  बहन धनवती एवं जीजा अशोक के घर रह रहे थे। परिजनों के अनुसार शनिवार की सुबह धनवती और तेजपाल काम पर चले गए थे। इसी बीच पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और गुस्से में अशोक कुमार ने अपनी  30 वर्षीय पत्नी पूनम का हसिया से गला रेत कर हत्या कर दी।
 
काम  से लौटने पर धनवती और तेजपाल को घटना की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। घर के आंगन में लहूलुहान अवस्था में पूनम का  शव पड़ा हुआ था। कुछ ही देर में हत्या की बात क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद जोशी, उपनिरीक्षक ओम प्रकाश नेगी, एसआई  अर्जुन सिंह, एसआई  विजय कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। फिलहाल पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए पूनम के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी पति अशोक कुमार को हिरासत में ले लिया है तथा शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
 
किच्छा। पत्नी पर शक किए जाने के बाद अशोक कुमार  द्वारा पूनम की हत्या किए जाने के बाद उसकी 8 वर्षीय पुत्री तथा ढाई वर्ष के पुत्र के भविष्य को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। मां की मौत तथा पिता के जेल जाने के बाद बच्चों का भविष्य अंधकार में डूबता दिखाई दे रहा है। घटना के बाद रिश्तेदारों में कोहराम मच गया है तथा मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।
 
परिजनों के अनुसार अशोक लगातार अपनी पत्नी पूनम पर किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध रखने का आरोप लगाते हुए गाली गलौज व मारपीट करता था और इसी प्रताड़ना से दुखी होकर पूनम अपने मायके चली गई थी। लेकिन उसे क्या पता था कि परिवार को बचाने का प्रयास करना उसे महंगा पड़ जाएगा और वह मौत का शिकार बन जाएगी।  फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा होने की उम्मीद है। 

ताजा समाचार

आगरा: तालाब में नहाने उतरे बच्चे और महिला गहरे पानी में डूबे...4 बच्चियों की मौत, 7 को बचाया
Kanpur: अभ्युदय में अब SSC के लिए भी लगेंगी कक्षाएं, नि:शुल्क कोचिंग के लिए पंजीकरण कराने की यह है आखिरी तारीख
कासगंज: प्रदेश में पीएम आवास योजना में जिले को मिला दूसरा स्थान
Kanpur News: अब रोजगार मेला में ही कर सकेंगे बेरोजगार पंजीकरण...युवाओं के लिए इस दिन से शुरू होगी सुविधा
Kanpur News: हैदराबाद से आए वन्य जीवों ने बढ़ाई प्राणि उद्यान की रौनक...खुशनुमे मौसम में देखने के लिए उमड़ी भीड़
अमरनाथ यात्रा एक दिन स्थगित रहने के बाद फिर बहाल, जम्मू से 6,145 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना