Hamirpur: घरेलू कलह से परेशान होकर महिला ने दो बच्चों को जहर देकर खुद भी खाया; तीनों की मौत

Hamirpur: घरेलू कलह से परेशान होकर महिला ने दो बच्चों को जहर देकर खुद भी खाया; तीनों की मौत

हमीरपुर (मुस्करा), अमृत विचार। घरेलू कलह से ऊब कर महिला ने अपने दो बच्चों को जहरीला पदार्थ खिलाने के बाद खुद भी खा लिया। इसमें महिला और बड़े बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छोटे बच्चे की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। 

थाना क्षेत्र के ग्राम बंडवा निवासी राजकुमारी (50) पत्नी रामकुमार ने बताया कि उसकी पुत्री 26 वर्षीय मोहिनी ने 10 वर्ष पूर्व ग्राम कछुवा राठ निवासी हेमंत से प्रेम विवाह किया था। पिछले दो वर्षों से दोनों अलग रह रहे थे। मोहिनी अपने दो बच्चों गौतम और हर्ष के साथ नोएडा में रहकर मजदूरी कर अपना जीवन चला रही थी। पिछले हफ्ते ही नोएडा से वह अपने ग्राम बंडवा आई थी। घर आने के बाद मोहिनी के भाई गोलू से विवाद हुआ तो उसने घर से निकल जाने की बात कह दी थी। इसके बाद मोहिनी अपने दादा धन्नु के घर में रह रही थी।

शनिवार को वह दोपहर अपने दोनों बच्चों को लेकर नोएडा जाने की बात कहकर घर से मुस्करा आ गई। दिन में तीन बजे नोएडा में मोहिनी के पास रहने वाली उसकी सहेली दीपा का फोन आया कि मोहिनी ने उसे फोन किया है कि मैंने दोनों बच्चों सहित जहर की गोली खा ली है और मरने जा रही हूं। मां को सूचना कर दो। इसके बाद वह तुरंत ही मुस्करा आई और घटनास्थल पर पहुंचे वहां जाकर देखा तो बेटी मोहिनी और 5 वर्षीय नाती गौतम की मौत हो चुकी थी। जबकि 3 वर्षीय नाती हर्ष गंभीर हालत में था।

उसे सीएचसी ले जाया गया वहां पर इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात डॉ. शिवजी गुप्ता ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में छोटे बच्चे हर्ष की भी मौत हो गई। गोलू ने बताया कि मोहिनी उसकी बात नहीं मानती थी। वह उसके दादा के लड़के भूपेंद्र का कहना मानती थी। जिसके चलते भाई-बहन में विवाद हुआ था। दादा का लड़का भूपेंद्र बहन को लेकर मुस्करा आया था और छोड़कर कहीं भाग गया। इस मामले में थाना प्रभारी शशि पांडे ने बताया कि इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- फोन पर बोला युवक- 'मैं CM का विशेष सचिव हूं, BSA औरैया को तो हम देवरिया साइड भेज देंगे', फिर हुआ ये...पढ़ें