UEFA Euro 2024 : किलियन एम्बाप्पे नहीं खेले, नीदरलैंड और फ्रांस ने गोलरहित ड्रा पर अंक बांटे 

UEFA Euro 2024 : किलियन एम्बाप्पे नहीं खेले, नीदरलैंड और फ्रांस ने गोलरहित ड्रा पर अंक बांटे 

लीपज़िग। यूरो 2024 के ग्रुप डी के एक करीबी मुकाबले में नीदरलैंड और फ्रांस ने शनिवार को यहां गोल रहित ड्रॉ खेला और अंक बांट लिये। ग्रुप डी में दोनों टीमें अब चार अंकों के साथ शीर्ष पर हैं और शीर्ष पर बने रहने की यह जंग ग्रुप के अंतिम मैच तक जारी रहेगी। दोनों टीमों ने मैच के दौरान लचीली और रक्षात्मक शैली अपनायी। नीदरलैंड के कप्तान वर्जिल वान डिज्क ने प्रभावित किया और फ्रांस के शक्तिशाली आक्रमण को बेअसर कर दिया। जेरेमी फ्रिम्पोंग की तेज गति के कारण नीदरलैंड ने लगभग शुरुआती बढ़त हासिल कर ली थी मगर गोलकीपर माइक मेगनन ने शानदार बचाव किया। 

बाद में फ्रांस ने पलटवार किया हालांकि एंटोनी ग्रीज़मैन ने एक सुनहरा मौका गंवा दिया और मार्कस थुरम भी गोल करने में असफल रहे, जिससे पहला हाफ गोल रहित हो गया। दूसरे हाफ में थुरम ने एक और मौका गंवा दिया और अपना शॉट वाइड खींच लिया। फ़्रांस ने अपने आक्रामक प्रयास तेज़ कर दिए, एड्रियन रैबियोट की देर से की गई बढ़त ने ख़तरा पैदा कर दिया, लेकिन डच रक्षा दृढ़ रही और गतिरोध में परिणत हुई। विशेष रूप से, फ्रांस ने पूरे मैच के दौरान किलियन एम्बाप्पे को बेंच पर रखने का विकल्प चुना। 

एन गोलो को प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण वीवो प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यह उनके पिछले 19 यूरो ग्रुप स्टेज मैचों में केवल दूसरी बार है जब नीदरलैंड स्कोर करने में विफल रहा है, और विशेष रूप से, यह 2020 में इंग्लैंड बनाम स्कॉटलैंड के बाद यूरो में पहला गोल रहित ड्रॉ है। फ़्रांस ने अपना दुर्जेय क्रम जारी रखा है, अपने पिछले 13 यूरो खेलों में केवल एक बार हारा है और अपने पिछले आठ यूरो ग्रुप चरण मैचों में अजेय रिकॉर्ड बनाए रखा है। ओलिवियर गिरौद और ग्रीज़मैन ने अब फ्रांस के लिए 13 यूरो मैच खेले हैं और वे लॉरेंट ब्लैंक और डिडिएर डेसचैम्प्स के साथ प्रतिष्ठित कंपनी में शामिल हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें : INDW vs SAW : भारतीय महिला टीम की निगाहें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने पर 

 

ताजा समाचार