शाहजहांपुर: पिता के पास नहीं थे पैसे, झोलाछाप का बिल चुकाने को बेच दी बच्ची

शाहजहांपुर: पिता के पास नहीं थे पैसे, झोलाछाप का बिल चुकाने को बेच दी बच्ची

demo image

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जलालाबाद में गरीब पिता ने झोलाछाप का बिल चुकाने के लिए बच्ची को बेच दिया। मां के होश में आने पर उसने झोलाछाप व पति से बच्चे के विषय में पूछा। दोनों ने उसे बच्ची मृत पैदा होने की झूठी कहानी सुना दी। इसके बाद भी मां का मन नहीं माना और उसने बच्ची का शव मांगा। इस पर झोलाछाप और पति संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद मां ने पुलिस से शिकायत की तो मामला खुल गया।

अल्हागंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार दोपहर उसका पति जलालाबाद ले आया था। बताते हैं कि आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते पति ने सराय साधौ मोड़ के पास अवैध रूप से क्लीनिक चलाने वाली बंगाली महिला के पास उसको भर्ती करा दिया। शाम को महिला ने बच्ची की जन्म दिया। 

बताते हैं कि अस्पताल से छुट्टी करने से पहले दंपती को सात हजार रुपये का बिल दिया गया। आर्थिक हालात ठीक न होने के कारण बिल भुगतान करने से असमर्थता जताते हुए कहा कि वे किसी जरूरतमंद को बेटी दे देंगे। वही व्यक्ति बिल चुकता कर दे। पास में ही पान की दुकान चलाने वाले के यहां काम करने वाले एक व्यक्ति के कोई संतान नहीं थी। 

अवैध क्लीनिक चलाने वाली महिला ने उससे बात की। व्यक्ति के तैयार होने पर उसे बच्ची दे दी। उसने बिल भी चुका दिया। वहां से लौटने के बाद महिला का मन बदल गया। वह पति के साथ थाने पहुंची गई और शिकायत की कि अस्पताल वालों ने उसकी बच्ची किसी व्यक्ति को दे दी। 

मामला संदिग्ध देख इंस्पेक्टर हरिपाल बालियान ने उस व्यक्ति को बुलवाया। तब पूरी हकीकत सामने आई और उस दंपती ने अपनी गलती स्वीकार की। पुलिस ने बच्ची को वापस दिला दिया है। महिला के दो बेटियां पहले से ही हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि दंपती काफी गरीब हैं। उन्हें आर्थिक सहयोग दिया गया। दोनों पक्ष कार्रवाई नहीं चाहते थे।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: चीफ फार्मासिस्ट ने कोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए लगाई अर्जी