हरदोई: लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने पकड़ी करोड़ों की बिजली चोरी

मीटर में चिप लगा कर रिमोट सिस्टम से होती थी बिजली चोरी

हरदोई: लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने पकड़ी करोड़ों की बिजली चोरी

हरदोई। जनपद में करोड़ो की बिजली की चोरी पकड़ी जाने से महकमें के जिम्मेदार अपने बचाव का रास्ता ढूंढने लगे है।शनिवार को लखनऊ से आई विजिलेंस टीम ने कंथा थोक में श्याम इंडस्ट्रीज में छापा मारते हुए वहां 200 केवी बिजली चोरी पकड़ी। छानबीन में पता चला कि वहां 200 केवी का कनेक्शन था, लेकिन लोड 400 केवी पाया गया। विजिलेंस टीम ने चोरी का तरीका भी ढूंढ लिया। 

दरअसल वहां जो मीटर लगा था, मीटर पूरी तरह से सील था, लेकिन जब उसे खोला गया तो उसमें एक छोटी सी चिप लगी हुई थी, जिसे रिमोट सिस्टम से कंट्रोल करते हुए बड़ी आसानी से बिजली चोरी की जा रही थी। सबसे खास बात है यह कि इस बारे में महकमें के सारे जिम्मेदारों ने अपने होठ सी रखे है, कोई कुछ भी नहीं बोल रहा है।  

श्यामजी के बाद रामजी इंडस्ट्रीज पर भी पड़ा छापा

श्यामजी इंडस्ट्रीज पर हुई छापेमारी के बाद रविवार को टुहरूपुरवा में रामजी इंडस्ट्रीज पर छापामार कार्रवाई हुई। जैसा कि पूरे दावे के साथ कहा जा रहा है कि वहां काफी देर तक चली छापेमारी के दौरान फिलहाल सारा कुछ सही पाया गया। 

जिम्मेदारों के सीयूजी फोन नहीं हुए रिसीव

लखनऊ की विजिलेंस टीम की छापेमारी के बारे में यहां के जिम्मेदारों को बराबर उनके सीयूजी मोबाइल नंबर पर कॉल की जाती रही, लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया।  

ये भी पढ़ें -UP में भारी वर्षा से बढ़ा नदियों का जलस्तर, कई गांवों में आई बाढ़