लोहिया संस्थान: डायलिसिस के दौरान मरीज के गले से बहने लगा ब्लड, स्वास्थ्यकर्मियों पर लगा लापरवाही का आरोप

लोहिया संस्थान: डायलिसिस के दौरान मरीज के गले से बहने लगा ब्लड, स्वास्थ्यकर्मियों पर लगा लापरवाही का आरोप

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नेफ्रोलॉजी विभाग स्थित डायलिसिस युनिट में मरीज के साथ लापरवाही का मामला सामने आया है। आरोप है कि स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही के चलते डायलिसिस के दौरान मरीज के गले में लगी ट्यूब बाहर निकल गई। जिससे मरीज के शरीर से खून बाहर बहने लगा। यह आरोप मरीज के परिजनों ने लगाया है। जिसकी शिकायत लोहिया संस्थान प्रशासन से की गई है।

लोहिया संस्थान स्थित डायलिसिस युनिट में एक मरीज डायलिसिस के लिए पहुंचा था। मरीज का नाम चंद्रशेखर बताया जा रहा है। मरीज को भर्ती कर उसकी डायलिसिस शुरू कर दी गई। आरोप है कि इस दौरान मरीज के गले में लगा ट्यूब बाहर निकल गया। जिससे ब्लड बाहर बहने लगा। इससे बेड पर खून ही खून दिखाई पड़ने लगा। जब तक वहां तैनात स्टाफ को इस बात की जानकारी हो पाती तब तक मरीज का काफी खून बह चुका था। परिजनों का आरोप है कि जब मरीज की डायलिसिस शुरू हुई उससे पहले ही उन्हें बाहर कर दिया गया था।  ऐसे में स्टाफ की लापरवाही के कारण मरीज का खून बहा है। युनिट के अंदर का नजारा देखकर परिजन भी परेशान हो गये। परिजनों ने इस घटना की शिकायत लोहिया संस्थान प्रशासन से की है। जिसकी जांच चल रही है। यह पूरी घटना सोमवार शाम की बताई जा रही है।

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता प्रो.एपी जैन ने बताया कि मरीज के गले में डायलिसिस के दौरान ट्यूब लगाई गई थी। जुगुलर नस में यह ट्यूब लगाई जाती है। मरीज के खांसने की वजह से यह ट्यूब बाहर निकल गई। जिसकी वजह से करीब 50 एमएल ब्लड बाहर निकला। हालांकि तत्काल स्वास्थ्य कर्मियों ने इसको देख लिया। जिसके कारण मरीज को कोई दिक्कत नहीं होने पाई। उन्होंने बताया है कि इसमें किसी स्वास्थ्यकर्मियों की कोई गलती नहीं है, लेकिन फिर भी युनिट में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें: आत्मघाती कदम : पत्नी का दर्द नहीं देख पाया पति तो अस्पताल में फंदा लगा दे दी जान

ताजा समाचार

रामपुर: आजम खान के मामलों में नरमी बरतने पर शहर विधायक ने एसडीएम से जताई नाराजगी, कही ये बात
रामपुर: मिस्टन गंज से निकला जरीह का जुलूस, राजद्वारा-नवाबगेट व गांधी समाधि होते हुए पहुंचा इमामबाड़ा खासबाग
Chitrakoot: हाथरस कांड पर महंत राजू दास बोले- ढोंगी बाबाओं पर योगी का बुलडोजर चलना जरूरी, अयोध्या में BJP की हार पर कहा ये...
दिसंबर तक पूरे प्रदेश में शुरू हो जाएगी बीएसएनएल की 4-जी सेवाः मुख्य महाप्रबंधक
मुफ्त सैनिटरी पैड से जुड़ी याचिका पर आठ जुलाई को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
कासगंज: हुल्का मंदिर पर शुरू हुआ पौराणिक आषाढ़ मेला, हवन में आहुति देकर श्रद्धालुओं ने की विश्व कल्याण की कामना