दिसंबर तक पूरे प्रदेश में शुरू हो जाएगी बीएसएनएल की 4-जी सेवाः मुख्य महाप्रबंधक

4-जी के लिए बीएसएनएल कार्यालय पहुंचकर फ्री में बदले सिम, 100 दिन में टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन का काम पूरा करने का लक्ष्य

दिसंबर तक पूरे प्रदेश में शुरू हो जाएगी बीएसएनएल की 4-जी सेवाः मुख्य महाप्रबंधक

सुलतानपुर, अमृत विचार। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के उत्तर प्रदेश पूर्वी परिमंडल के मुख्य महाप्रबंधक महेश चन्द्र सिंह ने कहा कि दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 4-जी सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए बीएसएनएल युद्धस्तर पर कार्य कर रहा है। महज 100 दिन में टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। हर उपभोक्ता तक बीएसएनएल नेटवर्क मुहैया कराने का काम चल रहा है। सभी लैण्डलाइन कनेक्शन को फाइबर केबल से जोड़ने की तैयारी है।

सुलतानपुर स्थित बीएसएनएल कार्यालय पहुंचे मुख्य महाप्रबंधक महेश चन्द्र सिंह ने कहा कि उपभोक्ताओं के 2-जी, 3-जी सिम को 4-जी में मुफ्त अपग्रेडेशन किया जा रहा है। इस कार्ययोजना की तैयार कर ली गयी है। 4-जी बीटीएस की जल्द ही स्थापना कर ली जाएगी और इसकी मॉनीटरिंग बीएसएनएल हेड क्वार्टर कर रहा है। हर उपभोक्ता तक नेटवर्क पहुंचाने का काम चल रहा है। हाईस्पीड इंटरनेट के जरिए डिजिटल इंडिया का मिशन पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी लैण्डलाइन नंबरों को बीएसएनएल के फाइबर कनेक्शन में बदला जाएगा। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अभी बीएसएनएल किसी भी सेवा के दामों में कोई बढ़ोत्तरी करने नहीं जा रहा है।

युवाओं को देगी रोजगार, बनाएगा चैनल पार्टनर

बीएसएनएल स्टार्ट अप के तौर पर युवाओं को रोजगार देने जा रहा है। इसके लिए सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में चैनल पार्टनर बनाएगा। जिसमें 50 प्रतिशत उसकी भागेदारी होगी। इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में डायरेक्ट सेलिंग एजेंट व ग्रामीण क्षेत्रों में रूरल डिस्ट्रीब्यूटर भी बनाए जाएंगे। जिनके जरिए नए उपभोक्ताओं को जोड़ने व सुविधाओं में बढ़ोत्तरी का काम किया जाएगा। 

कसे मातहतों के पेंच, कहा-लापरवाही बर्दाश्त नहीं

मुख्य महाप्रबंधक ने जिले के प्रधान महाप्रबंधक रमा शंकर राम, ऑपरेशन एरिया के उप महाप्रबंधक सुनील कुमार चौहान, रायबरेली ऑपरेशन एरिया के उपमहाप्रबंधक वाईके सिंह, जौनपुर ऑपरेशन एरिया के उप महाप्रबंधक राघवेंद्र कुमार, प्रतापगढ़ के आपरेशन प्रमुख सुरभि तिवारी व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मातहतों के पेंच कसे और कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यों को पूरा करें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: विधायक की सिफारिश, फिर भी रेंजर ने कहा खर्चा लिए बिना कैसे आए, जानें पूरा मामला

ताजा समाचार

अगर मेरी नहीं हुई, किसी और की भी नहीं होने दूंगा, तेजाब डालकर जला दूंगा...कानपुर में डॉक्टर ने महिला जूनियर डॉक्टर काे दी धमकी
फिल्म 'मेकिंग' को सबसे प्यारी चीज मानते हैं संजय लीला भंसाली, जानिए क्या बोले? 
हरदोई: पाकिस्तान जाओ यहां क्या कर रहे हो..., थानेदार की वायरल ऑडियो जांच ठंडे बस्ते में, शिकायतकर्ता पहुंचा सलाखों के पीछे
47 हजार गांवों में 80 प्रतिशत खरीफ की फसल का सर्वे पूरा, डिजिटल क्रॉप सर्वे में जौनपुर ने मारी बाजी
किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार.. गरीबों व भटके लोगों के लिए फरिश्ता बने सिपाही अमित कुमार, मिल रही प्रशंसा
बरेली : एल्डिको प्रबंधन का झील पर कब्जा करने से इन्कार