बाराबंकी: खतरे के निशान से नीचे सरयू नदी का पानी, बढ़ी चौकसी

एडीएम ने तटबंध पर पहुंच लिया बाढ़ की तैयारियां का जायजा

बाराबंकी: खतरे के निशान से नीचे सरयू नदी का पानी, बढ़ी चौकसी

रामनगर/बाराबंकी, अमृत विचार। पहाड़ी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश के चलते सरयू नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। जिससे तलहटी में बसे गांव के लोगों की धड़कनें तेज हो गई हैं। बाढ़ खंड विभाग के मुताबिक 105.76 मीटर तक चेतावनी बिन्दु व 106.70 मीटर पर सरयू नदी का जलस्तर खतरे का निशान माना जाता है। शुक्रवार को नदी का जलस्तर 105.126 पर थम गया था।

शनिवार की शाम चार बजे सरयू नदी का जलस्तर चेतावनी बिंदु के नीचे 104.9 मीटर पर रहा। लेकिन प्रशासन लगातार बाढ़ क्षेत्र का निरीक्षण कर जल स्तर पर नजर बनाए हुए है। बाढ़ से निपटने के लिए तहसील प्रशासन के द्वारा 3 बाढ़ राहत केंद्र, 8 चौकी, बाढ़ पीड़ितों के लिए बनायी गई हैं। बाढ़ के दौरान गांव में फंसे लोगों के लिए 95 नाव लगाकर 63 नाविक लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 8 गोताखोरों को तैनात किया गया है।

तहसील समाधान दिवस के समापन के बाद एडीएम अरुण कुमार ने बाढ़ की तैयारीयों को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ तहसील में बैठक की और बाढ़ से निपटने के लिए सभी तैयारियों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने ग्राम करमुल्लापुर के तटबंध पर पहुंचकर बाढ़ की तैयारीयों का स्थलीय निरीक्षण किया।

मौके पर मौजूद बाढ़ खंड के जेई चंद्र प्रकाश व योगेश को निर्देशित करते हुए कहा कि तटबंध के सभी कार्य जल्द पूर्ण करें तथा बांध की निगरानी लगातार करते रहें। एडीएम ने निरीक्षण के दौरान तलहटी में बसे ग्रामीणों से बातचीत करते हुए अलर्ट रहने को कहा। इस मौके पर एसडीएम पवन कुमार, तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: विधायक की सिफारिश, फिर भी रेंजर ने कहा खर्चा लिए बिना कैसे आए, जानें पूरा मामला


ताजा समाचार

हरदोई: पाकिस्तान जाओ यहां क्या कर रहे हो..., थानेदार की वायरल ऑडियो जांच ठंडे बस्ते में, शिकायतकर्ता पहुंचा सलाखों के पीछे
47 हजार गांवों में 80 प्रतिशत खरीफ की फसल का सर्वे पूरा, डिजिटल क्रॉप सर्वे में जौनपुर ने मारी बाजी
किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार.. गरीबों व भटके लोगों के लिए फरिश्ता बने सिपाही अमित कुमार, मिल रही प्रशंसा
बरेली : एल्डिको प्रबंधन का झील पर कब्जा करने से इन्कार
UP News: कारीगरों और उद्यमियों को मिलेगा रेशम रत्न सम्मान, जल्द करें अप्लाई और जीते ग्रैंड अवार्ड
भोपाल क्राइम ब्रांच ने कानपुर से इनामी को किया गिरफ्तार...15 करोड़ की धोखाधड़ी की, फर्जी इनवाइस व बिल के सहारे किया खेल