रामपुर: जानी पाल हत्याकांड का सवा तीन माह बाद खुलासा, दो गिरफ्तार

आरोपियों की निशानदेही पर तमंचा और गमछा बरामद

रामपुर: जानी पाल हत्याकांड का सवा तीन माह बाद खुलासा, दो गिरफ्तार

स्वार, अमृत विचार। जानी पाल हत्याकांड का सवा तीन माह बाद पुलिस ने खुलासा कर दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में एक तमंचा, दो खोखा व गमछा बरामद कर कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट से आरोपितयों को जेल भेज दिया गया है।

घटना मसवासी चौकी के गांव करीमपुर की है। होरीलाल पाल का 26 वर्षीय पुत्र जानी पाल उत्तराखंड की काशीपुर चीमा गत्ता फैक्ट्री में मजदूरी करता था। 16 मार्च की शाम युवक घर से लापता हो गया था। रात भर परिजनों ने काफी तलाश किया लेकिन कोई पता नहीं चल सका था। 16 मार्च सुबह गांव के कुछ मजदूर गन्ने की छिलाई के लिए नजदीक के ही राणा फॉर्म जा रहे थे। खेतों में पहुंचकर मजदूरों ने गन्ने की कटाई शुरू कर दी थी। सुबह लगभग नौ बजे युवक का शव गन्ने के खेत में पड़ा हुआ मिला था। युवक के गोली लगी हुई थी। जिस पर मजदूरों के होश उड़ गए थे। 

मजूदरों ने मामले की सूचना ग्रामीणों को दी थी। युवक के परिजनों ने शिनाख्त जानीपाल के रूप में की थी। पुलिस ने मृतक के पिता की ओर से अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। घटना स्थल का दौरा कर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी संदीप त्यागी को हत्या का शीघ्र खुलासा करने के सख्त निर्देश दिए थे। लेकिन पुलिस को हत्या के साक्ष्य हाथ नहीं लग रहे थे। पुलिस भी सवा तीन महीने से हत्या के खुलासे के लिए लगी थी। 

शनिवार की सुबह कोतवाल संदीप त्यागी को मुखबिर ने सूचना दी कि जानीपाल हत्याकांड के आरोपी गांव करीमपुर निवासी नरेश पुत्र बाबूराम व सोनू पुत्र ओमप्रकाश भागने की फिराक में गांव मिलक नौखरीद स्थित पुल के नीचे खड़े है। सूचना पर तत्काल कोतवाल उप निरीक्षक राहुल कुमार, हेड कांस्टेबल बब्लू चौधरी, कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह, दीपक कुमार को लेकर मौके पर पहुंच गए। हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आए। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक तमंचा,दो खोखा, कारतूस व गमछा बरामद कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

जानी पाल हत्याकांड का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त एक तमंचा, दो खोखा व गमछा बरामद कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से दोनों को जेल भेज दिया गया है- संदीप त्यागी, थाना प्रभारी,स्वार

ये भी पढ़ें- रामपुर : इमामबाड़ा खासबाग में सजे हैं सोने-चांदी और तांबे के 1200 अलम, दिलाती है इमाम हुसैन के रोजे की याद

ताजा समाचार

हरदोई: पाकिस्तान जाओ यहां क्या कर रहे हो..., थानेदार की वायरल ऑडियो जांच ठंडे बस्ते में, शिकायतकर्ता पहुंचा सलाखों के पीछे
47 हजार गांवों में 80 प्रतिशत खरीफ की फसल का सर्वे पूरा, डिजिटल क्रॉप सर्वे में जौनपुर ने मारी बाजी
किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार.. गरीबों व भटके लोगों के लिए फरिश्ता बने सिपाही अमित कुमार, मिल रही प्रशंसा
बरेली : एल्डिको प्रबंधन का झील पर कब्जा करने से इन्कार
UP News: कारीगरों और उद्यमियों को मिलेगा रेशम रत्न सम्मान, जल्द करें अप्लाई और जीते ग्रैंड अवार्ड
भोपाल क्राइम ब्रांच ने कानपुर से इनामी को किया गिरफ्तार...15 करोड़ की धोखाधड़ी की, फर्जी इनवाइस व बिल के सहारे किया खेल