सीतापुर: डेढ़ करोड़ की नजूल भूमि पर बन रही 5 दुकानों पर चला बुलडोजर

नपा के जिम्मेदारों की सह पर लम्बे समय से चल रहा था निर्माण कार्य, तहसील प्रशासन ने 5 अवैध दुकानों को बाजार के बीच किया जमीदोज 

सीतापुर: डेढ़ करोड़ की नजूल भूमि पर बन रही 5 दुकानों पर चला बुलडोजर

सीतापुर,अमृत विचार। विकासखंड खैराबाद इलाके में नजूल की जमीन पर कब्ज़ा कर अवैध दुकानों का निर्माण करवा रहे एक कब्जेदार की 5 दुकानों पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चला है। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर एसडीएम सदर और नायब तहसीलदार की अगुवाई में जेसीबी मशीन ने निर्माणाधीन अवैध दुकानों को ढहा दिया गया है। तहसील प्रशासन ने कब्जेदार से करीब 1 करोड़ 82 रूपये कीमत की जमीन को कब्ज़ा मुक्त कराया है। प्रशासन की कार्यवाई से अवैध कब्जेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के चिल्लन सरायं मुख्य बाजार स्थित अवैध कब्जेदार लल्लन खां काफी लम्बे समय से नजूल की करीब एक बीघा जमीन पर 5 दुकानों का रुक-रुक कर निर्माण कार्य करवा रहे थे। सूत्रों की माने तो स्थानीय नगर पालिका के जिम्मेदारों की मिलीभगत से यह निर्माण कार्य लम्बे समय से चल रहा था। बेशकीमती जमीन पर अवैध निर्माण कर कब्जेदारी की शिकायत के बाद जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर तहसील प्रशाशन ने कब्जेदार को नोटिस देकर अवैध निर्माण कार्य रुकवा दिया गया था।

8

सूत्रों की माने तो कब्जेदार लल्लन खां गुरुवार की रातो-रात अवैध दुकानों पर छत डलवाने का काम कर रहा था। सूचना के आधार पर एसडीएम सदर ज्ञानेंद्र द्विवेदी के नेतृत्व में नायाब तहसीलदार महेंद्र कुमार तिवारी, कानूनगो अवधेश कुमार पांडेय सहित विभागीय टीम ने जेसीबी के जरिये अवैध दुकानों को पुलिस की मौजूदगी में ढहा दिया। जिला प्रशासन की कार्रवाई से अवैध कब्जेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

एसडीएम ज्ञानेंद्र द्विवेदी ने बताया कि कस्बे में स्थित करीब 1 बीघा जमीन पर चल रहे अवैध निर्माण कार्य को जेसीबी की मदद से जमीदोज कर दिया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ 82 लाख रूपये है। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जेदारों के खिलाफ यह अभियान लगातार चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: प्रेम-प्रसंग में मिल रही थी धमकी, तो युवक ने कर ली सुसाइड, जानें पूरा मामला