International Yoga Day 2024: करे योग, रहे निरोग, औरैया में कलक्ट्रेट के तिरंगा मैदान सहित जगह जगह किया गया योगाभ्यास

मंडलायुक्त, डीएम व एसपी सहित हजारो ने लिया योग में हिस्सा

International Yoga Day 2024: करे योग, रहे निरोग, औरैया में कलक्ट्रेट के तिरंगा मैदान सहित जगह जगह किया गया योगाभ्यास

औरैया, अमृत विचार। दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय ककोर के तिरंगा मैदान में में कानपुर मंडलायुक्त अमित गुप्ता,डीएम नेहा प्रकाश,एसपी चारु निगम,एडीएम एमपी सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह सहित सभी अधिकारियों व हजारों लोगों ने एक साथ योगाभ्यास किया।

योग के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे व नौजवान भी शामिल रहे। सूर्य नमस्कार, प्राणायाम ,अनुलोम विलोम, दंडासन सहित कई योग आसन कराए गए।

 शुक्रवार सुबह 06 बजे से योग दिवस का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। भगवान धन्वंतरि एवं महर्षि पतंजलि की पूजा अर्चना व दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम शुरू किया गया। 

इसके बाद मुख्य अतिथि मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने योग के अच्छाइयां और उससे होने वाले लाभ के बारे में लोगों को जानकारी दी।

योग प्रशिक्षकों ने परिसर में मौजूद लोगों को योग अभ्यास कराया। एक घण्टे तक हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने एक साथ योग अभ्यास कर स्वस्थ भारत का संदेश दिया।

मुख्य अतिथि मंडलायुक्त ने कहा कि योग भारत की हजारों वर्ष पुरानी स्वस्थ रहने की पद्धति है। जिसे अब पूरी दुनिया ने अपनाया है। योग करने से व्यक्ति की उम्र बढ़ती है और निरोगी रहता है।

इस दौरान डीएम, एसपी सहित सभी अधिकारियों व भाजपा जिलाध्यक्ष भुवन प्रकाश गुप्ता ने भी योग किया।

अपर जिला अधिकारी, सीडीओ, सीएमओ सहित सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी योग करते नजर आए।

तिरंगा मैदान में एक ड्रेस कोड में नजर आये खास और आम

तिरंगा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में योग करने आए लोगों नें एक ही ड्रेस पहन रखी थी।मंडलायुक्त सहित सभी वीआईपी और आम जन सफेद बनियाइन व काले लोअर पहनकर योग कर रहे थे। लोगों के लिए सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था की गई। विद्यार्थियों को मिलाकर लगभग 1000 लोगों ने प्रतिभाग किया ।

ताजा समाचार