International Yoga Day 2024: जिले में जगह-जगह किया गया योगाभ्यास... डीएम एसपी सहित हजारों ने लिया हिस्सा

जिले में जगह जगह योग किया गया

International Yoga Day 2024: जिले में जगह-जगह किया गया योगाभ्यास... डीएम एसपी सहित हजारों ने लिया हिस्सा

फर्रुखाबाद, अमृत विचार। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ब्रह्मदत द्विवेदी स्टेडियम में जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों व हजारों लोगों ने एक साथ योगाभ्यास किया। योग के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे व नौजवान भी शामिल रहे। सूर्य नमस्कार, प्राणायाम ,अनुलोम विलोम, दंडासन सहित कई योग आसन कराए गए।

फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र स्थित स्टेडियम में शुक्रवार सुबह 5:30 बजे से योग दिवस का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। भगवान धन्वंतरि एवं महर्षि पतंजलि की पूजा अर्चना के साथ कार्यक्रम शुरू किया गया। 

इसके बाद डीएम डॉ वीके सिंह व सांसद मुकेश राजपूत ने योग के अच्छाइयां और उससे होने वाले लाभ के बारे में लोगों को जानकारी दी।

योग प्रशिक्षक अंकुर द्विवेदी के नेतृत्व में शिवानी यादव, प्रगति मिश्रा, अवनी यादव ने परिसर में मौजूद लोगों को योग अभ्यास कराया। करीब 45 मिनट तक हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने एक साथ योग अभ्यास कर स्वस्थ भारत का संदेश दिया।

मुख्य अतिथि सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि योग भारत की हजारों वर्ष पुरानी पद्धति है। जिसे अब पूरी दुनिया ने अपनाया है। योग करने से व्यक्ति की उम्र बढ़ती है और निरोगी रहता है।

इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौड़, भाजपा नेता डीएस राठौर ने भी योग किया।

अपर जिला अधिकारी सुभाष चंद्र प्रजापति, सीडीओ डॉ अरविंद मिश्रा,सीएमओ डॉक्टर अवनींद्र कुमार सहित सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी योग करते नजर आए।

योग के प्रचार प्रसार हेतु मेजर एसडी सिंह यूनिवर्सिटी ने बांटी सैकड़ो टी शर्ट

स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में आए लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए मेजर एसडी सिंह यूनिवर्सिटी कुलाधिपति डॉ अनार सिंह यादव की तरफ से योग के लोगो बाली 500 टी शर्टवितरित की गई। साथ ही कार्यक्रम में दो हजार लोगों के लिए सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था की गई।

कुलाधिपति प्रतिनिधि डॉ अचल सिंह ने बताया की उनके संस्थान में 15 जून से निरंतर योग प्रशिक्षको के द्वारा योग अभ्यास कराया जा रहा है।कार्यक्रम में भी विश्वविद्यालय की तरफ से स्टाफ और विद्यार्थियों को मिलाकर 500 लोगों ने प्रतिभाग किया । संस्थान योग के प्रचार प्रसार हेतु निरंतर प्रयास रत है।

ताजा समाचार

Bareilly News: रोजा में एक महीने के ब्लॉक से 96 ट्रेनें होंगी प्रभावित, 60 रहेंगी निरस्त
मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश