लखीमपुर खीरी: कचहरी परिसर में पेड़ काटते समय करंट लगने से मजदूर की मौत

परिजनों ने शव रखकर बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

लखीमपुर खीरी: कचहरी परिसर में पेड़ काटते समय करंट लगने से मजदूर की मौत

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। कचहरी परिसर में शुक्रवार को पेड़ काटते समय एक मजदूर करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी पेड़ से नीचे गिरकर मौत हो गई। वह अपने पिता-भाई व अन्य चार मजदूरों के साथ आया था। हादसे की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवार वालों ने कचहरी परिसर में शव रख दिया और बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजा दिलाए जाने की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंचे सीडीओ ने परिवार वालों को ढांढस बंधाया और उन्हें मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

थाना फरधान के गांव मनिकापुर निवासी मटरू ने बताया कि गांव रुकंदीपुर निवासी ठेकेदार कचहरी में पेड़ कटवाने के लिए उन्हें लेकर आया था। उनके साथ उनके दो पुत्र संजय कंजड़ और अक्षय लाल के साथ ही थाना खीरी के गांव हरदासपुर निवासी राजकुमार, विनोद, मनिकापुर निवासी जयलाल भी थे। अधिवक्ता चैंबर के पास उनका बड़ा बेटा संजय कंजड़ (25) पेड़ पर चढ़ गया और उसे काटने लगा। इसी बीच पड़ोस से निकली बिजली लाइन की चपेट में आने से उसे करंट लगा, जिससे वह नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद तमाम लोगों की भीड़ जुट गई।

मौत की खबर सुनते ही मृतक के परिवार की तमाम महिलाएं कचहरी पहुंच गईं और वहीं शव रखकर विलाप करने लगी। परिवार के लोग बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप मुआवजा दिलाए जाने की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंचे सीडीओ अनिल सिंह ने परिवार वालों को समझा बुझाकर शांत कराया और उन्हें हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। तब जाकर लोग माने। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शहर कोतवाल अंबर सिंह ने बताया कि पेड़ काटने के दौरान हादसा हुआ है, जिसमें मजदूर की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें। लखीमपुर-खीरी: तमंचे के बल पर ट्रक मालिक को रोककर लोहे की रॉड से जमकर पीटा, घायल