प्रयागराज : रेलवे महाप्रबंधक ने मानिकपुर - खैरार - भीमसेन रेलखंड का किया निरीक्षण

प्रयागराज :  रेलवे महाप्रबंधक ने मानिकपुर - खैरार - भीमसेन रेलखंड का किया निरीक्षण

 प्रयागराज, अमृत विचार:  महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे रविन्द्र गोयल ने मंडल रेल प्रबंधक  दीपक कुमार सिन्हा के साथ गुरुवार को मानिकपुर-खैरार-भीमसेन रेल खंड का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने निरीक्षण की शुरुवात मानिकपुर से बांदा के मध्य “विंडो ट्रेलिंग' माध्यम से की।  

इस दौरान उन्होंने मार्ग में आने वाले रेल पथ एवं उसके पास के सभी इंस्टा्लेशनो,  सिगनल, ओएचई, प्लेटफॉर्म पर सफाई आदि का चलती हुई गाड़ी मे लगे निरीक्षण यान की पिछली खिड़की से निरीक्षण किया। उन्होंने अन्य संरक्षा सम्बंधित कार्यों के साथ-साथ, राइडिंग गुणवत्ता  विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैकज्योमेट्री इंडेक्स मे सुधार, ओएमएस ,औसिलेशन  मानिटरिंग सिस्टम विवरण, ओएचई की स्थि‍ति, मार्ग के लेवल क्रॉसिंग गेटों की स्थिती, पटरी के आस पास स्क्रैप की स्थिति, साफ़-सफाई, वायरिंग या लूज़ इंस्टालेशन, मार्ग में आने वाले माइनर व मेजर ब्रिज के साथ-साथ उक्त खंड में चल रहे दोहरीकरण कार्य का पिछली खिड़की से जायजा लिया। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को पूर्ण दक्षता एवं संरक्षा मानकों का पालन करते हुए समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

रविन्द्र गोयल ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकास के लिये चयनित बांदा स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बेहतरी के लिए निदेश दिया | बांदा स्टेशन के  सघन निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपलब्ध यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया। श्री गोयल ने  लोको पायलट, गार्ड रनिंग रूम का निरीक्षण किया और उपस्थित रेलकर्मियों से सुविधाओं व उनके रखरखाव सम्बंधित फीडबैक लिया, साथ ही साथ उनके संरक्षा सम्बंधित ज्ञान की परख भी इस।


 

ताजा समाचार

लखनऊ विश्वविद्यालय: तीन छात्रों का आईआईएम के एमबीए कोर्स में चयन
Kanpur: हैलट में शुरू होगी आनुवंशिक रोगों की ओपीडी...अस्पताल से तीन डॉक्टरों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा SGPGI लखनऊ
Kanpur Crime: मानसिक मंदित युवक को जिंदा दफनाने का आरोप...मृतक की मां ने कब्र से शव निकालने की मांग
लखनऊः युवा क्लब और लखनऊ सिटी क्लब ने लीग के पहले दिन दिखाया दम
Kanpur: डॉक्टर समेत तीन के साथ लाखों का साइबर फ्रॉड...टॉस्क के नाम पर तो किसी को क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने का दिया झांसा
Kanpur News: पूर्वी और पश्चिम के बाद दक्षिण जाेन के 40 दरोगाओं के बदले कार्यक्षेत्र...इधर से किए गए उधर