अयोध्या: किसान सम्मान निधि फॉर्म भरवाने के नाम पर महिला के खाते से उड़ाए 90 हजार

किसान सम्मान निधि का फॉर्म भरवाने के नाम पर कई बार डिवाइस मशीन पर लगवा लिया अंगूठा

अयोध्या: किसान सम्मान निधि फॉर्म भरवाने के नाम पर महिला के खाते से उड़ाए 90 हजार

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार। कुमारगंज थाना क्षेत्र के सराय हेमराज गांव स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के मिनी बैंक संचालक द्वारा बैंक खाता धारक महिला को किसान सम्मान निधि का फॉर्म भरवाने के नाम पर उसके खाते से 90 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के बाद पीड़ित महिला ने आरोपी मिनी बैंक संचालक के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार की है।

सराय हेमराज (बड़ी नहर) गांव निवासी विधवा महिला विमला देवी पत्नी स्वर्गीय बैजनाथ ने अपने पड़ोस स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा मिल्कीपुर से सम्बद्ध मिनी बैंक संचालक राकेश कुमार यादव निवासी धनैचा मेल्थुवा के यहां बचत खाता खुलवाया था। उसने बचत खाते में अपना पैसा जमा किया था।

पीड़ित महिला द्वारा कुमारगंज पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि मिनी बैंक संचालक राकेश कुमार ने उसे जुलाई 2023 में अपने फ्रेंचाइजी सेंटर पर आधार कार्ड लेकर बुलाया था और किसान सम्मान निधि का फार्म भराए जाने की बात कही थी। फॉर्म भरे जाने के नाम पर उसने डिवाइस मशीन पर महिला का चार बार अंगूठा लगवा लिया था। 

बीते 6 जुलाई को आवश्यकता पड़ने पर महिला दूसरे फ्रैंचाइजी पर पैसा निकालने गई तब उसे पता चला कि उसके खाते में मात्र 125 रुपए ही शेष हैं। यह सुनते ही महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई और वह रोने बिलखने लगी। मौके पर मौजूद लोगों ने ढांढस बंधाया। प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह ने मामले की जांच कर तत्काल प्रभावी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

ये भी पढ़ें -हाथरस हादसा: न्यायिक आयोग सभी से भगदड़ से जुड़े सबूत साझा करने का जारी करेगा नोटिस