लखनऊ: नियामक आयोग में पहुंचा ग्रामीण फीडरों को शहरी घोषित करने का मामला, उपभोक्ता परिषद ने दाखिल की अवमानना याचिका

निदेशकों को बर्खास्त कर उनकी सम्पत्तियों की कराई जाय जांच

लखनऊ: नियामक आयोग में पहुंचा ग्रामीण फीडरों को शहरी घोषित करने का मामला, उपभोक्ता परिषद ने दाखिल की अवमानना याचिका

लखनऊ, अमृत विचार। प्रदेश में शहरों से सटे ग्रामीण फीडरों को शहरी घोषित करने का मामला राज्य विद्युत नियामक आयोग पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने मंगलवार को आयोग में अवमानना याचिका दाखिल की। परिषद ने उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष समेत पूरे निदेशक मंडल पर कठोर कार्रवाई करने व निदेशकों को बर्खास्त कर उनकी सम्पत्तियों की जांच कराने की मांग की है।

परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने आयोग के अध्यक्ष अरविंद कुमार से मुलाकात के दौरान कहा कि पावर कॉरपोरेशन का निदेशक मंडल उपभोक्ता विरोधी कार्रवाई में लगा है, इस पर सख्त कार्रवाई कर नजीर स्थापित करने की जरूरत है। उन्होंने मुख्यमंत्री से कॉरपोरेशन के पूरे निदेशक मंडल के कार्यकाल की समीक्षा करने व उपभोक्ता विरोधी कार्रवाई कर सरकार की छवि धूमिल करने में लगे निदेशकों को तत्काल बर्खास्त उनकी संपत्ति की जांच की मांग की।

उन्होंने कहा कि कुछ निदेशक अपना कार्यकाल 65 वर्ष कराने में लगे हैं, यह गंभीर मामला है। मालूम हो कि पावर कॉरपोरेशन निदेशक मंडल ने ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के नाम पर ग्रामीण फीडर को शहरी फीडर घोषित कर शहरी बिलिंग के लिए बिजली कंपनियों को निर्देश जारी किया है।

अधिक वसूली पर कॉरपोरेशन ने नहीं दी आयोग को रिपोर्ट

उपभोक्ता परिषद ने कहा कि सप्लाई टाइप बदलकर बिजली आपूर्ति बढाए जाने के मामले में प्रदेश के कई जिलों में की गई अधिक वसूली पर नियामक आयोग ने 29 अगस्त 2023 को 10 दिन में रिपोर्ट मांगी गई थी, पर 10 महीने बीत जाने के बाद भी कॉरपोरेशन ने रिपोर्ट तो नहीं दाखिल किया पर प्रदेश के लगभग दो करोड 85 लाख ग्रामीण उपभोक्ताओं को संकट में डालने की साजिश की गई है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: GST टीम ने दुकानों पर की छापेमारी, स्टॉक में कम मिला समान तो थमाया 40 लाख का कर नोटिस

ताजा समाचार

किसान यूनियन ने अमेठी तहसील में किया प्रदर्शन, 25 सूत्रीय मांगो पर सुनवाई की उठाई आवाज 
UK Election Results 2024 : Nigel Farage 8वें प्रयास में पहली बार सांसद बने, उनकी पार्टी ने चार सीट जीतीं
हाथरस भगदड़ मामले में 90 बयान दर्ज किए गए :एसआईटी प्रमुख 
Kanpur: पीडब्ल्यूडी ने फोरलेन पुल का प्रस्ताव सेतु निगम को भेजा; चकेरी क्रॉसिंग पर बनेगा पुल, कैंट बोर्ड को किया जाएगा शामिल
Team India Victory Parade : जय हिंद...वर्ल्ड चैंपियंस ने 'विक्ट्री परेड' के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुंबई पुलिस को दिया धन्यवाद
Kanpur: रोजगार संगम पोर्टल में नहीं दिख रही निजी संस्थानों की रुचि; पोर्टल में अब तक हो सके मात्र 20 फीसदी पंजीकरण