International Yoga Day 2024: राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी ने किया प्राणायाम आसन, बोले CM- योग मानवता के अनुकूल है

International Yoga Day 2024: राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी ने किया प्राणायाम आसन, बोले CM- योग मानवता के अनुकूल है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को सैकड़ों लोगों के साथ विभिन्न योगासन किए। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री यहां राजभवन के बागीचे में सैकड़ों लोगों के साथ शामिल हुए। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस अवसर पर कहा, “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस वास्तव में नये प्रोत्साहन का दिवस है। यह दिवस हमें हमारी परंपराओं पर गर्व करने के लिए प्रोत्साहित करता है।” 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि योग मस्तिष्क और शरीर को स्वस्थ रखने का एक तरीका है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस संपूर्ण मानवता के कल्याण के मार्ग को प्रशस्त करता है। योग मानवता के अनुकूल है।  यदि हम खुद को और पूरी मानवता को इससे जोड़ते हैं तो यह पूर्वजों और विरासत के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा होगी। पीएम मोदी के विजन और प्रयासों का परिणाम है कि आज पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से जुड़कर भारत की संस्कृति और परंपरा को गौरवान्वित कर रही है। योग एक संपूर्ण विद्या है जो हमें शारीरिक और मानसिक रूप से एकजुट करता है। 

 पर्यटन विभाग की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए। योग दिवस का आयोजन विभिन्न संगठनों द्वारा राज्य की राजधानी में कई स्थानों पर किया गया जिसमें सभी आयु के लोगों ने योगासन किये। 

 

यह भी पढ़ें:-International Yoga Day 2024: शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए शहर से लेकर गांवों तक लोगों ने किया योग, बताये गए इसके महत्व

ताजा समाचार

Kanpur: साहब! विधायक का PRO मेरी जमीन कब्जा रहा...90 वर्षीय बुजुर्ग ने एसीपी से की शिकायत, बोले- अपराधी और दरोगा भी शामिल
Amarnath Yatra में मौसम बना रोड़ा...भारी बारिश के चलते अस्थायी रूप से यात्रा स्थगित 
मुरादाबाद : कांग्रेसियों ने भाजपाइयों के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा- दोषियों की गिरफ्तारी हो
Kanpur Weather Today: पांच दिन बारिश की संभावना, उमस बनी मुसीबत...बारिश के चलते तापमान सामान्य से नीचे चल रहा
आईजीआरएस की शिकायतों के निस्तारण में अंबेडकरनगर को प्रदेश में मिला पहला स्थान
Farrukhabad News: मंडलायुक्त से मिलने को लेकर किसान यूनियन नेताओं ने किया हंगामा...पुलिसकर्मियों से हुई झड़प