संभल: चुनाव आयुक्त ने श्री कल्कि धाम में गर्भगृह में किया दर्शन-पूजन

संभल: चुनाव आयुक्त ने श्री कल्कि धाम में गर्भगृह में किया दर्शन-पूजन

संभल, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव के बाद चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार ने मंगलवार को संभल में श्री कल्कि विष्णु मंदिर और ऐंचौड़ा कम्बोह में श्री कल्कि धाम के गर्भगृह में दर्शन पूजन किया। चुनाव आयुक्त ने कहा कि श्री कल्कि धाम आकर उन्हें अत्यंत सकारात्मक ऊर्जा की अनुभूति हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐंचौड़ा कम्बोह में स्थित श्री कल्कि धाम के गर्भगृह में शिलाओं को स्थापित किया था।

श्री कल्कि धाम के दर्शन करने के लिए मंगलवार को चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार सपत्नीक पहुंचे। श्री कल्कि धाम में प्रधान लवकुश शर्मा और ऐंचौड़ा कम्बोह थाना प्रभारी रेनू देवी ने चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार का स्वागत किया। यहां श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम के प्रतिनिधि सत्यानंद महाराज ने चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार को गर्भगृह स्थान का दर्शन कराकर पूजन कराया। 

चुनाव आयुक्त ने प्रधानमंत्री द्वारा स्थापित की गईं शिलाओं के दर्शन किए। चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार ने कहा कि यहां आकर अत्यंत सकारात्मक ऊर्जा की अनुभूति हो रही है। चुनाव आयुक्त  ने संभल के मुहल्ला कोट पूर्वी में प्राचीन श्री कल्कि विष्णु मंदिर में भी दर्शन किए। यहां पंडित शोभित शास्त्री ने पूजन  कराया। उन्हें श्री कल्कि मंदिर का इतिहास और भगवान श्री कल्कि के संभल में अवतरण के बारे में बताया। इस दौरान श्री कल्कि सेना निष्कलंक दल के कुलदीप कुमार गुप्ता, गगन वार्ष्णेय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- संभल: बड़ी कार्रवाई...गुन्नौर कोतवाल सहित 39 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर