कासगंज: नवागत डीएम मेधा रूपम ने पदभार किया ग्रहण

कासगंज: नवागत डीएम मेधा रूपम ने पदभार किया ग्रहण

कासगंज, अमृत विचार: जिले की नवागत डीएम मेधा रूपम ने आज जिला कोषागार पहुंच कर विधिवत पदभार ग्रहण कर लिया। मुख्य विकास अधिकारी सचिन, एडीएम  राकेश कुमार पटेल व अन्य अधिकारियों द्वारा नवागत डीएम का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। उसके उपरांत उन्होंने कलेक्ट्रट में सग्रह अनुभाग, ई.आर.के अनुभाग, एन.आई. सी, भू-लेखा अनुभाग, राजस्व अभिलेखागार, रिकोड रूम, संयुक्त कार्यालय इत्यादि का निरीक्षण कर साफ-सफाई अभिलेखों के रख-रखाव के दिये दिशा निर्देश।

उसके उपरांत नवागत डीएम मेधा रूपम ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुये कहा कि जनसमस्याओं का समय से गुणवत्तारक निवारण करने की पहली प्राथमिकता रहेगी। जिले के विकास कार्यों की गति प्रदान की जाएगी। चिकित्सा सेवाओं एवं एजुकेशन में सुधार लाने के लिए समुचित प्रयास किए जाएंगे।     

वर्ष 2014 बैच की आईएएस मेधा रूपम ने अपना परिचय देते हुए कहां मेरी पढ़ाई केरल और एजुकेशन दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुई। बरेली में सहायक मजिस्ट्रेट, मेरठ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, उन्नाव में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, बाराबंकी में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर रही। हापुड में डीएम के पद पर ग्रेडर नोएडा प्राधिकरण से स्थानांतरण जनपद कासगंज मे डीएम के रूप मे अपना आज पदभार ग्रहण किया। 

 प्रेस प्रतिनिधियों से अपेक्षा की सकारात्मकता के साथ जिले की समस्याओं से अवगत कराए जिससे उन पर गंभीरता से ध्यान देकर सही ढंग से निवारण किया जा सके। जो जिले में अच्छे कार्य हों, उन पर भी ध्यान दिया जाएगा। शासन की योजनाएं लाभार्थियों तक पहुंचाया जाएगा समय से शिकायतों का निस्तारण स्वास्थ्य सेवाएं एवं एजुकेशन पर विशेष ध्यान एवं साफ सफाई पर भी ध्यान दिया जायेगा। मीडिया के प्रतिनिधियों द्वारा अवगत कराया गया कि स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर की कमी, तीर्थस्थल सोरों में साफ-सफाई एवं प्रचार प्रसार, ओबरलोडिंग, किसानों के बीज इत्यादि समस्याओं से अवगत कराया जाए।  इस अवसर पर समस्त प्रिंेट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- कासगंज: डीएम सुधा वर्मा को दी भावभीनी विदाई, CDO बोले- जिले में कराए गए उत्कृष्ट कार्य अनुकरणीय