लखनऊ: टीएमसी के पूर्व सांसद के खिलाफ CBI ने मामला किया दर्ज, ईडी भी कर रही कंपनियों की जांच

लखनऊ: टीएमसी के पूर्व सांसद के खिलाफ CBI ने मामला किया दर्ज, ईडी भी कर रही कंपनियों की जांच

लखनऊ, अमृत विचार। सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद सहित सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। यह मामला सीबीआई ने शुक्रवार को दर्ज किया है। यह पूरा मामला यूपी के भदोही जिले से जुड़ा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह पर आरोप है कि दो कंपनियों के जरिये आम लोगों से निवेश लिया। 

उस निवेश के बदले जमीन या फिर 18 प्रतिशत वार्षिक रिटर्न देने का वादा किया, लेकिन दोनों ही वादे पूरे नहीं हुये। शिकायतकर्ताओं ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि 1 हजार से अधिक निवेशकों को जमीन मिलना तो दूर  अभी तक कोई रिर्टन भी नहीं मिला। इतना ही नहीं साल 2018 में कंपनियां ही बंद हो गईं।

गौरतलब है कि साल 2020 में भदोही पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। उसी के आधार पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की। उसके बाद सीबीआई ने साल 2022 में केडी सिंह और उनके बेटे पर मामला दर्ज किया था। इसी मामले में ईडी भी केडी सिंह की कंपनियों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें पढ़ें:-लखनऊ में पारा पहुंचा 46 डिग्री के पार, भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल, जानें कब मिलेगी राहत

ताजा समाचार

Barabanki News: अभय दीप सिंह का IAS में हुआ चयन, परिवार में खुशी का माहौल
बहराइच: ग्राम प्रधान ने सरकारी खाद्यान्न पकड़कर पुलिस को सौंपा
लखीमपुर-खीरी: मुठभेड़ में खुटार का हिस्ट्रीशीटर करीमुल्ला गिरफ्तार, 20 हजार रुपये का था इनाम
दीपावली से पहले रौशन हुए बाजार, बदलना है घर का लुक तो यहां से करें शॉपिंग
Unnao: गेमिंग एप में रुपये हारा तो रची छह लाख की लूट की कहानी...विरोधियों को फंसाने की साजिश, खाकी के जाल में फंस गया शातिर
Kanpur: बेहतर सेवाओं के लिए 12 जिलास्तरीय अस्पतालों को मिला कायाकल्प अवार्ड, कांशीराम अस्पताल की वजह से कानपुर रहा दूसरे स्थान पर