रुद्रपुर: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी

रुद्रपुर: क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर धोखाधड़ी

रुद्रपुर, अमृत विचार। प्रीत विहार फाजलपुर महरौला निवासी एक व्यक्ति ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर उसके साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी होने की पुलिस को तहरीर सौंपी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रीत विहार फाजलपुर महरौला निवासी महफूज अहमद ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा कि उसके नाम से एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड है। क्रेडिट कार्ड की लिमिट 1.25 लाख रुपये है। 12 अगस्त 2024 को उसके मोबाइल नंबर पर कॉल आई। इस दौरान कालर ने अपने को एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी बताया। उसने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए कहा। पीड़ित के अनुसार वह उसकी बातों से झांसे में आ गया और विश्वास कर उसे क्रेडिट कार्ड नंबर की जानकारी व ओटीपी बता दी।

क्रेडिट कार्ड को लेकर जब वह बैंक पहुंचा तो पता चला कि कार्ड की कोई सीमा नहीं बढ़ी है। जब उसने क्रेडिट कार्ड चेक किया तो उससे 1,21,645 रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी होने शंका हुई। इसके बाद उसने पुलिस से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। मामले की जांच की जा रही है, इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - पंंतनगर: दिवाली से पहले ठंड का अहसास, पछुआ हवाएं देंगी राहत