अल्मोड़ा: लमगड़ा में 15.72 ग्राम स्मैक दो दबोचे 

अल्मोड़ा: लमगड़ा में 15.72 ग्राम स्मैक दो दबोचे 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। लमगड़ा पुलिस और एसओजी टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान तस्करों को 15.72 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। तस्करी में प्रयोग वाहन को भी सीज किया है। बरामद स्मैक की कीमत साढ़े चार लाख रुपये आंकी गई है। 

नशे के विरुद्ध जीरो टालरेंस नीति के तहत अल्मोड़ा पुलिस का नशा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि थानाध्यक्ष लमगड़ा राहुल राठी और एसओजी प्रभारी कुंदन रौतेला की अगुआई में पुलिस टीम चेकिंग अभियान पर थी।

इस दौरान चायखान तिराहे पर वाहन संख्या यूके01-टीए-4467 को रोकर चेक किया गया। चेकिंग के दौरान वाहन में सवार सागर चंद्र आर्या और दीपांशु निवासी तल्ला दन्या ओडखोला के कब्जे से 15.72 ग्राम स्मैक बरामद हुई। जिसके बाद आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए थाना लमगड़ा में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गई।

थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने बताया कि आरोपित सागर के विरुद्व पुर्व में भी कई अपराधिक मामले पंजीकृत है। जबकि दीपांशु बिष्ट के विरुद्ध कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं है। यहां पुलिस टीम में चौकी प्रभारी जैंती गंगा राम गोला, विक्रम सिंह, दीपक सिंह, राजेश भट्ट, विरेंद्र बिष्ट आदि शामिल रहे।

एक खरीद कर लाता था दूसरा पुड़िया बना था 
पहाड़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि नशा बेखौफ पहाड़ चढ़ रहा है और युवा तेजी से इसकी चपेट में आकर अपराध की ओर बढ़ रहे है। जिले में एसओजी व पुलिस की टीम ने स्मैक की तस्करी कर रहे दो युवाओं को अरेस्ट किया है। बरामद स्मैक की कीमत 4 लाख रुपये से अधिक है।

तस्करी में धरदबोचे गए दो युवकों में एक मैदानी इलाकों से स्मैक खरीदकर लाता था और दूसरा स्मैक की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर उसे युवाओं को सप्लाई करता था। अब दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।थानाध्यक्ष लमगड़ा ने बताया कि आरोपी सागर चंद्र मैदानी जिलों से स्मैक खरीदकर यहां लाता था। और दीपांशु बिष्ट उस स्मैक की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर युवाओं को सप्लाई करता था। आरोपी सागर चंद्र के खिलाफ कोतवाली अल्मोड़ा में इससे पहले दो मुकदमे दर्ज है।

ताजा समाचार