कानपुर में मोमबत्ती व्यापारी से 50 हजार वसूली करने के मामले में सब इंस्पेक्टर व दरोगा गिरफ्तार...कल दोनों को कर दिया गया था सस्पेंड

कानपुर में मोमबत्ती व्यापारी से 50 हजार वसूली करने के मामले में सब इंस्पेक्टर व दरोगा गिरफ्तार...कल दोनों को कर दिया गया था सस्पेंड

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर कोतवाली के बसंत विहार में मंडी समिति के पास निवासी उदय प्रकाश साहू मोमबत्ती व्यापारी हैं। वह दीपावली पर घर में ही मोमबत्ती बनाकर बेचते का काम करते हैं।

उन्होंने आलाधिकारियों को बताया कि को दो पुलिसकर्मी सादी वर्दी में घर आए और जांच करने लगे। घर का वीडियो बनाकर फोटो भी खींचीं। बताया कि वह काम से घर के बाहर गए हुए थे। पुलिस वालों ने उन्हें फोन कर चौकी में बुलाया।

चौकी पहुंचने पर अन्य पुलिस कर्मी भी मिले और हाथ से मोबाइल ले लिया। लाइसेंस न होने की बात कहकर घर सीज करने और माल जब्त करने की धमकी दे डाली। उनसे 50 हजार रुपये की मांग की गई। घर में रुपये न होने पर उन्होंने किसी तरह से 30 हजार रुपये का प्रबंध कर लिया।

IMG-20241022-WA0012

इसके बाद 20 हजार रुपये एक खाते में डलवाए। रुपये लेने के बाद उन्हें जाने दिया गया। व्यापारी उदय के अनुसार जब वह एक सीजन में एक लाख रुपये निवेश करते हैं तो 20 हजार रुपये का मुनाफा होता है। उदय ने आदर्श व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष से मामले की तुरंत शिकायत की। इस पर उन लोगों ने शिकायत घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार से की और कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।

एसीपी जांच कर रहे थे, इसी बीच सोमवार को चौकी इंचार्ज कस्बा घाटमपुर आशीष कुमार चौधरी और सब इंस्पेक्टर अनुज नागर को निलंबित कर दिया गया। एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय जांच भी बैठा दी गई है। साथ ही दोनों को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में सभासद भी गिरफ्तार किया गया है।