खटीमा: वनकर्मियों ने खैर से लदी पिकअप सहित एक दबोचा

खटीमा: वनकर्मियों ने खैर से लदी पिकअप सहित एक दबोचा

खटीमा, अमृत विचार। खटीमा रेंज की टीम ने पिकप में अवैध रूप से पीलीभीत की ओर ले जाई जा रही खैर की लकड़ी सहित चालक को पकड़ने में सफलता हासिल की है। एक अन्य वाहन में सवार फरार पांच लोगों में दो की पहचान कर ली गई है। वन विभाग आगे की कारवाई में जुटा है।
 
मुखबिर की चुना पर तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के प्रभागीय वनाधिकारी और उप प्रभागीय वनाधिकारी संजीता वर्मा के के निर्देश पर खटीमा रेंज के वन छेत्राधिकारी एमसी जोशी के नेतृत्व में वनकर्मियों ने रात्रि करीब एक बजे खैर अवैध रूप से लकड़ी लेकर न्यूरिया उत्तर प्रदेश की ओर जा रही पिकअप को चंदेली, टेड़ाघाट के समीप रोकने का प्रयास किया गया तो वाहन चालक आबादी की ओर गाड़ी भगाकर ले गया।
 
वहां का टीम ने पीछा किया और सत्रहमील के करीब आगे से घेरने का प्रयास किया गया तो चालक ने पिकअप से भगचूरी वनकर्मियों के वाहन को सामने से टक्कर मार दी। जिसमें स्टाफ बाल बाल बचा। वाहन  चालक गाड़ी से उतर कर भागने का प्रयास किया तो खेतों में लगे तारवाड़ में उलझकर गिर गया। जिससे चेहरे पर खरोंच भी आयी हैं। वनकर्मियों ने  चालक को पकड़ लिया। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें 44 गिलते अवैध खैर की लकड़ी बरामद की गई। पूछताछ में चालक ने स्वयं को करगनी पीलीभीत निवासी मोहम्मद जिशान बताया।
 
वनकर्मियों ने चालक और वहां को मय लकड़ी के कब्जे में ले लिया। रेंजर जोशी ने बताया कि एक अन्य वाहन में पांच लोग थे जो फरार हो गए। उन्होंने बताया कि दो को पहचान लिया गया है जिसमें वार्ड संख्या पांच इस्लामनगर लाइक और अजीम हैं। अन्य के संबंध में पुछताछ की जारी है। इस अभियान में भैरव सिंह बिष्ट, धन सिंह अधिकारी, उत्तम सिंह राणा, जीत प्रकाश, नबी अहमद, अनुज, जयवीर आदि शामिल रहे।
 

ताजा समाचार

पीलीभीत: झूले की अनुमति न मिलने पर आयोजन समिति ने बंद किया मेला, राज्यमंत्री ने पहुंचकर कराया समाधान
लखीमपुर खीरी: डीएम का आदेश बेअसर, चिल्ड्रन एकेडमी में हुई पीटीएम, अभिभावकों में नाराजगी
Doctors की लापरवाही पर हाईकोर्ट का कड़ा निर्देश, कहा- पॉक्सो मामलों में आयु निर्धारण के लिए तर्कसंगत रिपोर्ट तैयार करें चिकित्सक
Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला
Etawah: सपा नेता शिवपाल बोले- BJP को सत्ता से हटाने के लिए शुरू करेंगे नई क्रांति, इस बात को लेकर भाजपा पर खूब बरसे...
Air India के विमान की हुई सुरक्षित लैंडिग, करीब एक घंटे से हवा में लगा रहा था चक्कर