शाहजहांपुर: दीवार फांदकर मकान में घुसे चोर, 16.40 लाख के जेवर किए चोरी

शाहजहांपुर: दीवार फांदकर मकान में घुसे चोर, 16.40 लाख के जेवर किए चोरी

शाहजहांपुर, अमृत विचार। थाना परौर के गांव कौमी में दीवार फांदकर मकान में घुसे चोरों ने 16.40 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए। मामले की जानकारी सुबह जागने पर हुई। चोर खेत में खाली बक्सा फेंक गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर घटना का जल्द खुलासा किए जाने का आश्वासन दिया है। सीओ ने भी मौका मुआयना कर थानाध्यक्ष को चोरों की सुरागरसी कर घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए हैं।

गांव कौमी निवासी नन्ही पत्नी जुम्मन बुधवार रात अपनी बेटी दिनाज के साथ मकान की छत पर सोई हुईं थीं। रात में किसी समय चोर मौका पाकर मकान के उत्तर के तरफ से दीवार फांदकर घर में घुसकर आए और कमरों के ताला तोड़कर उसमें दाखिल हो गए। कमरे में रखे बक्सों का चोरों ने ताला तोड़ दिया और बड़े बक्से का कुंडा तोड़ कर उसमें रखे सोने चांदी के जेवर चोरी कर लिए। 

गुरूवार सुबह जब नन्हीं की आंख खुली और वह छत से उतर कर नीचे मकान में आई तो कमरे के ताले टूटे देख उनके होश उड़ गए। कमरे में अंदर जाकर देखा तो वहां पुराने कपड़े इधर-उधर बिखरे पड़े थे और बड़े बक्से से 21 तोला सोने के जेवरात, एक किलो 400 ग्राम चांदी के जेवरात गायब थे। चोरी की घटना से वह होश खो बैठीं। उन्होंने शोर मचाना शुरू किया तो गांव के तमाम लोग इकट्ठा हो गए। चोरी की बड़ी वारदात से गांव के लोगों में भी भय व्याप्त हो गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। 

बड़ी चोरी की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। थानाध्यक्ष सोनी शुक्ला पुलिस टीम के साथ गांव पहुंची वहीं सीओ जलालाबाद अजय राय भी मौके पर पहुंच गए। पीड़ित से मामले की जानकारी करने के साथ ही उन्होंने मौका मुआयना किया। पीड़िता ने बताया कि चोरी गए जेवरात मेरी बहन सीमा, मेरी पुत्री मैनाज व दिनाज और बहन सीमा की बेटी नजराना के थे।

उसने बताया कि चोरी गए जेवरों की कीमत लगभग 16.40 लाख के करीब है। पीड़िता ने बताया कि चार सूटकेस बाहर खेत में पड़े मिले। पीड़िता ने मामले की तहरीर दी है। सीओ ने थानाध्यक्ष को चोरों की सुरागरसी कर घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। पीड़िता नन्ही ने मामले की तहरीर दी है। 

बंडा में भी दो स्थानों पर हजारों की चोरी
बुधवार रात चोरों ने दो स्थानों से आठ हजार नगदी सहित 33 हजार का घरेलू सामान चोरी कर लिया। मामले की जानकारी सुबह जागने पर हुई। पुलिस ने मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। मामले की तहरीर दे दी गई है।

गांव ऐंजनपुर निवासी संतोष कुमार बुधवार रात अपने परिवार वालों के साथ घर के आंगन में सोए हुए थे, रात में किसी समय चोरों ने मकान की दीवार में नकब लगा दी और घर के अंदर कमरे में दाखिल हो गए। चोरों ने बक्सा और अलमारी तोड़कर तीन हजार रुपये नगद, बर्तन, बिस्तर अनाज सहित करीब 32 हजार रुपये का समान चोरी कर लिया। इधर, पड़ोस के रामनरेश की परचून की दुकान से भी चोरों ने पांच हजार नगदी के साथ दो हजार रुपये का परचून के सामान पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच कर चोरों को पकड़कर जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया।

चोरी की घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम लगी हुई है, चोरों की सुरागरसी की जा रही है, जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश किए जाएगा।-अजय राय,सीओ जलालाबाद

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: सफाई मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन