शाहजहांपुर: सफाई मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

ठेका कर्मचारी को 410 रुपये प्रतिदिन के दर से किया जाए भुगतान

शाहजहांपुर: सफाई मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
नगर आयुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे सफाई मजदूर संघ के कार्यकर्ता। 

शाहजहांपुर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ ने मीटिंग कर विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा की और इसके बाद मांगों को पूरा कराए जाने को लेकर नगर आयुक्त डॉ. विपिन कुमार मिश्र को ज्ञापन सौंपा।

बैठक में संघ जिलाध्यक्ष अजय प्रधान ने कहा कि जो समस्याएं ठेका कर्मचारी, संविदा कर्मचारी एवं स्थायी कर्मचारियों की हैं, उन्हें जल्द ही नगर निगम से मांग करके पूरा कराया जाएगा। जिसमें ठेका कर्मचारी को श्रम विभाग के शासनादेश के अनुसार 410 रुपये प्रतिदिन के दर से भुगतान किया जाए और बिना बताए ठेका कर्मचारियों को हटा दिया जाता है, अब ऐसा नहीं होगा। हटाने से पहले ठेका कर्मचारियों की समस्या को जानना होगा और ठेका कर्मचारियों को हटाने से पहले जो नियमानुसार कम से कम तीन नोटिस दिए जाएं। 

संविदा कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने की कृपा की जाए साथ ही कार्यक्रम के अध्यक्ष रमेश चंद सेठ ने बताया कि कर्मचारियों को ठंडी-गर्म वर्दी व रेनकोट उपलब्ध कराए जाएं और जो सफाई उपकरण तसला, झाड़ू, फावड़ा आदि उपलब्ध कराए जाएं और उन्होंने बताया कि 11 माह से ई रिक्शा चालकों के खाते में ईपीएफ नहीं जमा किया गया है, वह तत्काल जमा कराया जाए। 

इसी कड़ी में अमित ने कर्मचारियों को बिंदु बार ज्ञापन पढ़कर सुनाया और संविदा नेता मनोज गंगा ने अपने विचार व्यक्त किए, साथ ही वाल्मीकि मंदिर के प्रबंधक रामकृपाल मानू ने भी अपने विचार व्यक्त  किए। कार्यक्रम का संचालन अमित वाल्मीकि ने किया। बैठक में अवनीश कुमार, लालू,  हरिओम, मोनू कुमार, रजनीश कुमार, रवि, रामबाबू ,मनोज, रविंद्र आदि लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: मोबाइल चार्जिंग में लगाते वक्त लगा महिला को करंट, अस्पताल में भर्ती