बरेली: सड़कों पर न पढ़ें नमाज, सार्वजनिक स्थलों पर न करें कुर्बानी...डीएम ने दिए निर्देश

बरेली: सड़कों पर न पढ़ें नमाज, सार्वजनिक स्थलों पर न करें कुर्बानी...डीएम ने दिए निर्देश

बरेली, अमृत विचार: ईद-उल-अजहा के पर्व को सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। एडीएम सिटी सौरभ दुबे ने कहा कि पर्व को सौहार्दपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं और कोई नई परंपरा न डाली जाए।

उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि पर्व पर पानी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। कुर्बानी से निकलने वाले वेस्ट मेटेरियल को इकट्ठा करने के लिए विशेष रूप से व्यवस्था की जाए। बकरीद के दिन खुले में और सार्वजनिक स्थलों पर कुर्बानी न करें। इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि हर हाल में प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए, न ही कुर्बानी का कोई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करें। 

यह भी कहा कि इस बात का ध्यान रखें कि सड़कों पर नमाज न पढ़ी जाए। नमाज का समय अलग-अलग निर्धारित कर लें। एसपी सिटी राहुल भाटी ने सीओ और थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लें।

बैठक में एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह, एसपी देहात, अपर नगर आयुक्त, सीओ, दरगाह आला हजरत के संगठन जमात रजा-ए- मुस्तफा के पदाधिकारी मोइन खान, पाशा मियां निजामी, दरगाह शाहदाना वली के मीडिया प्रभारी वसी अहमद, शमीम अहमद, असलम खान, शाहिबुद्दीन, टीटीएस के पदाधिकारी हाजी जावेद, अमन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कदीर, अश्वनी ओबेरॉय, जनार्दन आचार्य, ज्ञानी सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: सराफा व्यापारी को दंपति ने लगाया चूना, पांच लाख की नकदी समेत जेवर लेकर फरार