बदायूं: जमीन की विवाद में हत्या करने के दो आरोपी गिरफ्तार

बदायूं: जमीन की विवाद में हत्या करने के दो आरोपी गिरफ्तार

बदायूं, अमृत विचार: जमीन के पुराने विवाद में एक युवक की पीटकर हत्या कर दी गई थी। युवक को बचाने आई उसकी बेटी और भतीजा घायल हो गए। मृतक के परिजन की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस ने बुधवार को दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। 

मामला कोतवाली दातागंज क्षेत्र के गांव दियोरी का है। गांव निवासी हरिराम उर्फ हरी सिंह पुत्र शिवचरन से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। आरोप है कि वह वह लोग गांव के प्रधान से मिलकर हरिराम की जमीन को ग्राम समाज की बताकर कब्जा करना चाह रहे थे। दोनों पक्ष के बीच लगभग एक साल से विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में भी पहुंच गया था। 

मंगलवार सुबह हरिराम खेत से चारा काटकर अपने घर आ रहे थे। रास्ते में दूसरे पक्ष ने रोक लिया और मारपीट की। हरिराम को खींचते हुए अपने घर तक ले गए। जहां पीटकर बेसुध कर दिया और उसके पास में तमंचा डाल दिया। शोर सुनकर बचाने पहुंची हरिराम की बेटी मीरा और भतीजे को अवनीश को भी पीटा। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। तीनों घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। 

जहां चिकित्सक ने हरिराम को मृत घोषित कर दिया, शेष दो घायलों का इलाज किया। मीरा की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ बलवा, जानलेवा हमला और हत्या के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई। बुधवार सुबह लगभग पौने नौ बजे नगरा तिराहे से हत्यारोपी विजय पाल उर्फ वीरेश पुत्र धनपाल और महेश चंद्र पुत्र नन्हें को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अरिहंत कुमार सिद्धार्थ, हेड कांस्टेबिल महेंद्र सिंह व हरीश कुमार, कांस्टेबिल सचिन कुमार रहे।

यह भी पढ़ें- बदायूं: फंदे पर लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप