कानपुर: रेलबाजार पुलिस की ड्रग्स माफिया से मुठभेड़, बाल-बाल बचे इंस्पेक्टर

कानपुर: रेलबाजार पुलिस की ड्रग्स माफिया से मुठभेड़, बाल-बाल बचे इंस्पेक्टर

कानपुर, अमृत विचार। मां का इलाज कराने जा रहे युवक का अस्पताल के बाहर से अपहरण कर हत्या का प्रयास करने वाले आरोपी ड्रग्स माफिया की शनिवार रात शिव नारायण टंडन सेतु के नीचे रेलबाजार पुलिस से मुठभेड़ हो गई।

पुलिस को देखते ही शातिर माफिया ने पिस्टल से फायरिंग कर दी, गोली सीधे रेलबाजार इंस्पेक्टर के सीने में जा लगी। हालांकि बुलेटप्रूफ जैकेट के कारण वह बाल-बाल बच गए। जवाबी कार्रवाई में माफिया के पैर में गोली लगी। पुलिस ने मौके से पिस्टल व बाइक बरामद की। 

चकेरी कांजीखेड़ा निवासी छोटू बीते बुधवार रात करीब नौ बजे अपनी बीमार मां का इलाज कराने कांशीराम अस्पताल ले गया था। छोटू रात करीब नौ बजे अस्पताल से बाहर जीटी रोड पर मेडिकल स्टोर से दवा लेने के निकला था। काफी देर तक वापस न आने पर उसकी भाभी मंजू बाहर देखने निकली तो देखा कि पांच-छह लोग उसे बुरी तरह से पी रहे थे। 

बीच बचाव करने पर कोशिश की तो सभी छोटू को वैन में जबरन बैठा कर ले गए। मंजू ने डॉयल 112 पर सूचना दी, करीब दो बाद पुलिस को छोटू ड्रग माफिया राजा करिया के घर के पास पड़ा मिला था। पीड़ित ने चकेरी थाने में ड्रग माफिया बलराम राजपूत, बनी बउवा, राजा करिया, यस राजपूत, गोला, नैन सिंह के खिलाफ अपहरण, हत्या का प्रयास, एससी-एसटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि माफिया बलराम राजपूत की तलाश में चकेरी, कैंट, रेलबाजार थाने की पुलिस टीमें लगी हुई थीं। बलराम के खिलाफ 25 से अधिक मुकदमें दर्ज है, आरोपी गैंगस्टर व बड़े स्तर का ड्रग माफिया है।

शनिवार को सर्विलांस टीम को आरोपी की लोकेशन शिव नारायण टंडन पुल के पास मिली। रेलबाजार पुलिस ने घेराबंदी की बलराम ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के दौरान गोली इंस्पेक्टर विजय दर्शन के सीने में लगी, लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट की वजह से वह बाल बाल बच गए। जवाबी फायरिंग में बलराम के पैर में गोली लगी। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना व असम राइफल्स को मिले 118 अधिकारी,  प्रशिक्षण अकादमी गया में रजत जयंती पासिंग आउट परेड आयोजित