अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला

अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। इजरायल के वैज्ञानिकों द्वारा निर्मित मशीन से 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का झांसा देकर शातिरों ने 35 करोड़ रुपये की जालसाजी कर ली। झांसे में आकर स्वरूप नगर निवासी युवती ने 150 आईडी से लगभग 9 लाख व व्यापार को बढ़ाने के लिए साढ़े तीन लाख रुपये दे दिए। साल भर बाद रकम न मिलने पर पीड़िता किदवई नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। 

स्वरूप नगर निवासी रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि स्वरूप नगर, प्रभु महिमा अपार्टमेंट निवासी राजीव कुमार व उनकी पत्नी रश्मि दुबे साकेत नगर में किराए में मकान लेकर रिवाइवल वर्ड के नाम से संस्था बनाई, जिसमें लोगों को बताया गया कि इजरायली वैज्ञानिकों ने 64 वर्ष से अधिक 35 लोगों को प्रेसराइज चेंबर में पांच दिन शुद्ध ऑक्सीजन दिया, जिससे तीन माह बाद उनकी उम्र 25 वर्ष हो गई।

आरोप है कि उक्त लोगों ने भवन में रखी मशीन को इजरायल से 25 करोड़ में खरीदने की बात कह, 6 व 90 हजार की दो स्कीमें दी और स्कीम से लोगों को जोड़ने वाले लोगों को रिवार्ड व 50 आईडी एक साथ देने वालों को गिफ्ट हैंपर देने की बात कही। जिस पर उन्होंने 150 आईडी के 9 लाख रुपये व व्यापार को बढ़ाने के लिए 3.50 लाख रुपये निवेश किए।

पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने एक साल में 3.50 लाख रुपये व 2.10 लाख प्राफिट देने की बात कही। साल भर बाद आरोपियों ने 1.75 लाख रुपये वापस किए। पैसे वापस मांगने पर प्लांट का काम जल्दी शुरू होने की बात कही। रेनू के मुताबिक इस दौरान आरोपियों ने लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ले लिए और न ही उन्हें ऑक्सीजन बार दिया और न ही एच वॉट (हाईपर वैरिक ऑक्सीजन थेरेपी) दी।

जानकरी मिली कि आरोपियों ने नकली प्लांट तैयार किया है। आरोपी करोड़ों की धोखाधड़ी कर विदेश भागने की फिराक में है। पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से शिकायत की। कमिश्नर के आदेश पर किदवई नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या