Kanpur: हटाए गए हजारों ई-रिक्शे, बेकनगंज के लिए बने मुसीबत, फैला रहे अराजकता, इन इलाकों में पैदल चलना भी दूभर

Kanpur: हटाए गए हजारों ई-रिक्शे, बेकनगंज के लिए बने मुसीबत, फैला रहे अराजकता, इन इलाकों में पैदल चलना भी दूभर

कानपुर, अमृत विचार। यदि आप चमनगंज से परेड जाने की सोच रहे हैं तो ये मान लें कि बेकनगंज में एक घंटे जाम में फंसना ही है। प्रतिबंधित मार्गों से हटाये गये हजारों ई रिक्शे अब बेकनगंज समेत कई घनी आबादी के लिए मुसीबत बन गए हैं। बेकनगंज बाजार, तलाक महल, डॉ. बेरी चौराहा, पानी की टंकी समेत दर्जनों क्षेत्रों में ई रिक्शे अराजकता फैला रहे हैं। 

सबसे अधिक बेकनगंज बाजार के बाहर ई रिक्शों की अराजकता है, यहां पानी की टंकी के पास दर्जनों ई रिक्शे बाजार के गेट पर ही बीच सड़क पर खड़े रहते हैं जिससे घंटों जाम लगता है। नाला रोड, दलेल पुरवा की ओर से आने वाले सैकड़ों ई रिक्शा रूपम चौराहे पर फंसे रहते हैं। यही हाल रहमानी मार्केट के पास का है। मार्केट के बाहर सैकड़ों की संख्या में दो पहिया, चार पहिया वाहन बीच सड़क तक खड़े रहते हैं जिससे भीषण जाम लगता है। 

चमनगंज से दलेलपुरवा होते हुए चीना पार्क की ओर से दादा मियां चौराहा जाने वाले सैकड़ों ई रिक्शा भी मुसीबत बने हैं। डॉ. बेरी चौराहा से कागजी मोहाल जाने के लिए आपको मशक्कत करना पड़ेगा क्योंकि यहां भी ई रिक्शों की भरमार है। पानी की टंकी के पास कंघी मोहाल जाने वाले रास्ते से यदि कोई बाजार जाना चाहे तो उसे ई रिक्शों को फांदकर ही जाना पड़ेगा। 

ऐसे ही हलीम कालेज चौराहा से पी रोड जाने के लिए अजमेरी चौराहा, मोहम्मद अली पार्क के पास ई रिक्शे बीच सड़क पर अराजकता करते मिलेंगे। इसी प्रकार मूलगंज चौराहा से लाटूश रोड, इ्फ्तिखाराबाद, दलेलपुरवा होते हुए चमनगंज आना चाहे तो उसे जाम से जूझना पड़ेगा। बेकनगंज थाने की पुलिस हूटर बजाते हुए जब इन मार्गों पर निकलती है तो ई रिक्शे दायें बायें हो जाते हैं और जैसे ही पुलिस की गाड़ी जाती है, फिर अराजकता शुरु हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Metro: कॉरिडोर-2 के एलिवेटेड सेक्शन में मिट्टी परीक्षण शुरू, नगर निगम से ग्रीनबेल्ट की एनओसी का इंतजार