आज आयेंगे गोंडा कैसरगंज लोकसभा सीट के नतीजे , वोटों की गिनती का काउंटडाउन शुरू

आज आयेंगे गोंडा कैसरगंज लोकसभा सीट के नतीजे , वोटों की गिनती का काउंटडाउन शुरू

गोंडा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की मतगणना का काउंटडाउन शुरू हो गया है। कर्मचारी मतगणना स्थल पर पहुंच चुके हैं और काउंटिंग के लिए रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है सभी दलों के अभिकर्ता भी मतगणना स्थल पर पहुंच गए हैं। कुछ ही देर बाद वोटो की गिनती प्रारंभ हो जाएगी। एक घंटे बाद पहला रुझान आने की संभावना है। 

नवीन गल्ला मंडी परिसर में होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंडी की तरफ जाने वाले रास्तों पर जगह-जगह पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है और बड़ागांव से मिश्रौलिया की तरफ जाने वाली सड़क पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया गया है। लोकसभा की गोंडा व कैसरगंज सीटों के लिए पिछले 20 मई को मतदान हुआ था। 

नवीन गल्ला मंडी स्थित मतगणना स्थल पर गोंडा लोकसभा क्षेत्र की चार विधानसभाओं मेहनौन, मनकापुर, सदर व गौरा विधानसभा के वोट गिने जायेंगे। जबकि यहां के एक लोकसभा सीट उतरौला की गिनती बलरामपुर जिले में होगी। गोंडा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद व प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह का समाजवादी पार्टी की श्रेया वर्मा से सीधा मुकाबला है। वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह व समाजवादी पार्टी से भगत राम मिश्र चुनाव लड़ रहे हैं। यहां भी दोनों प्रत्याशियों के बीच सीधे लड़ाई मानी जा रही है। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र की तरबगंज, करनैलगंज, कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र के वोटो की गिनती नवीन गल्ला मंडी में होगी जबकि कैसरगंज का पयागपुर विधानसभा क्षेत्र में पड़े वोटो की गिनती बहराइच जिले में कराई जाएगी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि मतगणना के लिए एवं मतगणना के लिए कुल 98 टेबल लगाई गई हैं। जबकि पोस्टल बैलट के लिए 10 टेबल अलग से लगाई गई है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 14 -14 टेबलों पर मतगणना कराई जाएगी। कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र की गिनती सर्वाधिक 32 राउंड में होगी, जबकि मेहनौन व गोंडा विधानसभा क्षेत्र की गिनती 29 राउंड में पूरी कराई जाएगी। उम्मीद है कि दोपहर 2 बजे तक वोटों की गिनती पूरी कर ली जाएगी। 

मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।  शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। बड़ागांव से नवीन गल्ला मंडी होते हुए मिश्रौलिया की तरफ जाने वाले रास्ते पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया गया है। बड़गांव चौराहे पर ही बैरियर लगा दिया गया है। इस बैरियर से सिर्फ पास वाले लोगों को ही अंदर जाने दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय के साथ करीब 2000 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी को आज मिलेगा नया सांसद, कुछ ही देर में नवीनमंडी परिसर में शुरू होगी मतगणना