बदायूं: नशे के सौदागर निकले बाप-बेटा, घर पर तैयार करते थे स्मैक, दोनों गिरफ्तार

दिल्ली से खरीदते थे कच्चा माल, अपने घर के पास घेर में तैयार कर दिल्ली में करते थे सप्लाई

बदायूं: नशे के सौदागर निकले बाप-बेटा, घर पर तैयार करते थे स्मैक, दोनों गिरफ्तार

बदायूं, अमृत विचार। अलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पिता-पुत्र स्मैक तैयार कर रहे थे। सूचना पर पुलिस ने दबिश दी और दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 400 ग्राम स्मैक के अलावा इसे तैयार करने वाला अन्य सामान और कैमिकल बरामद हुए। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्मैक और अन्य सामान की कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है। वह स्मैक बनाने के बाद तस्करी भी करते थे। आरोपी पिता का मझला बेटा एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत दिल्ली में जेल जा चुका है। कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया है। पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा। शनिवार को एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता करके आरोपियों के बारे में जानकारी दी। गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। 

थाना अलापुर के प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह को शनिवार को सूचना मिली कि गांव नैथू में कुछ लोग अवैध रूप से स्मैक बना रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। स्मैक तैयार करने की सूचना सही मिली। मौके से गांव नैथू निवासी जाने आलम पुत्र अफसर खां और उसके बेटे खुर्शीद आलम को हिरासत में लिया। वह दोनों अपने घेर में स्मैक बना रहे थे। पुलिस को मौके से 400 ग्राम बनी हुई स्मैक, अफीम का 11.29 ग्राम घोल, 1.8 ग्राम तैयार गीला माल, 25.90 ग्राम कैमिकलयुक्त पानी, 1.50 अफीम के हिस्से की क्रूट पारदर्शी पन्नी, 7 किग्रा वेंटो नेट कैमिकल पाउडर, 12 किग्रा अधबनी स्मैक, 12 किग्रा सफेद सोडा, एक बलेनो कार आदि बरामद हुई। पुलिस आरोपी पिता-पुत्र को थाने ले आई और एनडीपीएस एक्ट अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि वह सफेद सोडा, कैमिकलयुक्त पानी, अफीम पाउडर के अलावा अन्य कैमिकल मिलाकर स्मैक तैयार करते हैं। जिसके बाद बलेनो गाड़ी में रखकर दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर ले जाकर बेचते हैं। स्मैक बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री वही आसपास के लोग दे देते हैं जहां वह स्मैक सप्लाई करने जाते हैं। आरोपी जाने आलम का दूसरा बेटा परवेज को दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थ के साथ पकड़ा था। प्रेसवार्ता के दौरान सीओ दातागंज केके तिवारी मौजूद रहे। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा उपनिरीक्षक हितेश कुमार, हेड कांस्टेबिल अनिल कुमार व श्रीप्रकाश, कांस्टेबिल हरेंद्र, कुलदीप, नरेश, ओमप्रकाश, लोकेंद्र रहे।

बैंक बैलेंस की भी जांच करेगी पुलिस
पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पुलिस दोनों के अलावा पहले पकड़े गए आरोपी के बैंक बैलेंस चेक कराएगी। आरोपियों का घर गांव के बाहरी हिस्से में है। घर देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह लोग काफी पहले से अवैध काम करते होंगे। उनके मोबाइल नंबर का रिकार्ड भी चेक कराया जा रहा है। जिनसे भी उन्होंने बात की होगी वह पुलिस की जांच की जद में रहेंगे।

जानिए क्या बोले पुलिस अधिकारी
एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि स्मैक बनाकर तस्करी करने के दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। उनमें से एक आरोपी का बेटा पहले भी एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत जेल जा चुका है। उनके गिरोह और बैंक बैलेंस आदि के बारे में जानकारी की जा रही है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ताजा समाचार

पीलीभीत: 10.50 लाख रुपये बस से गायब बताए, फिर साक्ष्य नहीं दे पाया व्यापारी, थाने में हुए सवाल तो कर लिया समझौता, जानिए पूरा मामला
बरेली:शहर की 10 हजार स्ट्रीट लाइटें अब खुद ऑन व ऑफ होंगी...नगर निगम का झंझट खत्म
पीलीभीत: विदेश जाने की चाहत में बरेली के युवक ने गंवाए 12 लाख...रुपये वापस मांगने पर जालसाजों ने धमकाया, FIR दर्ज
बदायूं: स्कूल बस की टक्कर से महिला की मौत, परिजनों में मची चीख पुकार
BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान, IPL में अनुबंध के अलावा हर मैच के लिए मिलेंगे साढ़े सात लाख
पीलीभीत: लाखों दबाकर बैठे सचिव...कॉमन सर्विस सेंटर का निर्माण अधूरा, लापरवाही पर सात दिन के भीतर देना होगा स्पष्टीकरण