बाराबंकी: सक्रिय हुई पुलिस तो हाथ लगे चोर, चार घटनाओं से हटा पर्दा

गुरुवार रात बहू ने ही उड़ाए थे ननद सास के जेवर

बाराबंकी: सक्रिय हुई पुलिस तो हाथ लगे चोर, चार घटनाओं से हटा पर्दा

बाराबंकी, अमृत विचार। चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस के ढुलमुल रवैये से आक्रोशित ग्रामीणों का रोष आखिर काम आया। अचानक सक्रिय हुई पुलिस ने बड्डूपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात हुई चोरी की घटना का खुलासा करने के साथ ही तीन अन्य वारदातों में शामिल चोरों को धर दबोचा। गुरुवार रात हुई घटना में चोर और कोई नहीं बल्कि घर की बहू ही निकली। जिसने अफवाहों का बाजार गर्म देख अपनी ननद व सास के जेवर चोरी कर अपने पास रख लिए। फिलहाल महिला को जेल रवाना कर दिया गया है।  

बताते चलें कि बड्डूपुर कोतवाली क्षेत्र के गनेशपुर मजरे इटौंजा गांव निवासी प्यारेलाल पुत्र नागेश्वर के घर को गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया। छत के रास्ते घर में दाखिल हुए चोरों ने कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर अलमारी में रखी नकदी व बहू के कीमती जेवरात व घर के बर्तन पर हाथ साफ कर दिया।

शुक्रवार को एएसपी दक्षिणी डा अखिलेश नारायण ने पत्रकारों को बताया कि थाना बड्डूपुर पुलिस टीम ने घटना का अनावरण करते हुए ग्राम डेढ़ पसरी मजरे इटौंजा से अभियुक्ता पूनम देवी पत्नी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया। महिला के कब्जे से चोरी के जेवरात व 6 हजार रुपये नकद बरामद किये गये। पूछताछ से पता चला कि महिला ने लालच में आकर अपनी ननद व सास की जेवरात व नकदी चोरी कर अपने बक्से में रख लिया था। 

पुलिस ने महिला को जेल भेज दिया है। इसी क्रम में इसी थाना पुलिस टीम ने चोरी की 3 घटनाओं का अनावरण करते हुए शातिर चोर राजू पुत्र रामखेलावन निवासी ग्राम बन्नी रोशनपुर थाना फतेहपुर को बाबाकुटी नहर पुल के पास से गिरफ्तार किया। इसके कब्जे से चोरी किए गए सोने-चांदी के जेवरात, मेंथा आयल, 26 सौ रुपये नकद व एक तमंचा बरामद किया। पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अभियुक्त गांव, कस्बों में रेकी करने के पश्चात घरों को चिन्हित कर उसमें रह रहे सदस्यों की संख्या व अन्य जानकारी कर लेता है। 

रात्रि में सोने चांदी के जेवरात, नकदी व मेंथा आयल व कीमती सामान की चोरी की जाती है। इसने ग्राम समरदा के राजकीय स्कूल से एक सोलर पैनल चुराया था जिसको चलते-फिरते व्यक्तियों को सस्ते दामों पर बेंच दिया। ग्राम गुलरिया में चोरी की घटना कारित कर सोने-चांदी के जेवरात, मेंथा ऑयल, नकदी आदि चोरी की। ग्राम दीनपनाह मजरे बुढ़ना में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: कार्य ठप है तो ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड कर करें कार्रवाई- डीएम