बरेली: छात्रावास पहुंची कमेटी, 25 छात्राओं के दर्ज किए बयान...जल्द ADM प्रशासन को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

टीम ने आठ बिंदुओं पर लिए बयान

बरेली: छात्रावास पहुंची कमेटी, 25 छात्राओं के दर्ज किए बयान...जल्द ADM प्रशासन को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

बरेली, अमृत विचार। नावल्टी चौराहे के पास राजकीय संकेत विद्यालय परिसर स्थित अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास की छात्राओं की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों के मामले में जांच शुरू हो गई है। गठित कमेटी ने छात्रावास में पहुंचकर छात्राओं के बयान दर्ज किए। अब रिपोर्ट तैयार कर एडीएम प्रशासन को सौंपी जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर मामले में अग्रिम कार्रवाई होगी।

10 दिन पूर्व छात्रावास की कई छात्राएं एडीएम प्रशासन दिनेश से मिली थीं। इस दौरान उन्होंने छात्रावास के अधीक्षक पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उनका आरोप था कि 27 छात्राओं के लिए सीमित मात्रा में पानी मंगाया जाता है। पानी मांगने पर कहा जाता है कि कम पानी पीओ। ज्यादा की जरूरत हो तो खुद खरीदकर लाओ।

आरोप था कि शिकायत पर अधीक्षक गालीगलौज करने लगती हैं। सुविधाओं का कोई ख्याल नहीं रखा जाता। छात्रावास जर्जर हालत में है। बारिश में छत टपकती है। बाथरूम के दरवाजे और अलमारी टूटी हैं। मच्छरों का प्रकोप अधिक है। 

एडीएम ने छात्राओं को जांच कराने का आश्वासन दिया था। एडीएम ने एसडीएम सदर रत्निका श्रीवास्तव की अध्यक्षता में टीम गठित की, जिसमें जिला प्रोबेशन अधिकारी मोनिका राणा और समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा को शामिल किया गया। जांच टीम में शामिल तीनों महिला अफसरों ने छात्रावास पहुंचकर 25 छात्राओं के बयान दर्ज किए।

सूत्रों के मुताबिक छात्राओं ने जो आरोप लगाए थे, उसी को लेकर आठ बिंदुओं पर उनके बयान कई पन्नों पर दर्ज किए गए हैं। एक-दो दिन में रिपोर्ट एडीएम के पास पहुंच जाएगी। बताते हैं कि अधिक संख्या में छात्राओं अधीक्षक के खिलाफ बयान दिए हैं। कुछ छात्राओं ने पक्ष में भी बोला है। अब इन्हीं निष्कर्षों के आधार पर मामले में प्रशासन कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: तपती गर्मी से झुलस रहा लोगों का शरीर, हो रही त्वचा संबंधित समस्या