पीलीभीत: टीसी की हकीकत जानने को बीएसए को लिखा पत्र, जांच टीम ने रिपोर्ट सीडीओ को सौंपी...जानें पूरा मामला

पीलीभीत: टीसी की हकीकत जानने को बीएसए को लिखा पत्र, जांच टीम ने रिपोर्ट सीडीओ को सौंपी...जानें पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। नाबालिग लड़की की शादी कराने के आरोप के मामले में अब लड़की की टीसी की सत्यता जानने समाज कल्याण अधिकारी ने बीएसए को पत्र भेजा है। वहीं समाज कल्याण विभाग द्वारा दो सदस्यीय टीम द्वारा कराई जांच की रिपोर्ट सीडीओ को सौंप दी गई।

माधोटांडा थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर शादी कराने के मामले में जेठ समेत लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की कई स्तर पर जांच चल रही है। जांच के दौरान स्कूल टीसी के आधार पर लड़की को नाबालिग होना पाया गया था। इसके बाद वर-वधू पक्ष के लोगों ने जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष उपस्थित होकर लड़की को ससुराल न भेजने की बात कही थी। 

इधर मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आने पर डीएम संजय कुमार सिंह ने तीन सदस्यीय टीम गठित करते हुए सप्ताह भर के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे। इसी बीच समाज कल्याण अधिकारी चंद्रमोहन विश्नोई ने भी लड़की के घर पहुंचकर अभिलेख आदि की पड़ताल की तो लड़की की स्कूल टीसी संदिग्ध पाई गई। टीसी में जन्मतिथि किसी अन्य पेन द्वारा दर्ज करना पाया गया। 

इधर टीसी की सत्यता जानने के लिए अब समाज कल्याण अधिकारी ने बीएसए को पत्र भेजा है। भेजे गए पत्र में लड़की के स्कूल में प्रवेश समेत एसआर नंबर आदि की जानकारी मांगी है। मामले की जांच को लेकर समाज कल्याण विभाग द्वारा भी दो सदस्यीय टीम गठित की गई थी।

टीम में विकासखंड पूरनपुर एवं बिलसंडा के सहायक विकास अधिकारी (समाज कल्याण) को शामिल किया गया था। इधर जांच पूरी होने के बाद टीम ने अपनी रिपोर्ट समाज कल्याण अधिकारी को दे दी। समाज कल्याण अधिकारी ने जांच रिपोर्ट बुधवार को सीडीओ को सौंप दी।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: खाना बनाने से किया इनकार तो जीआरपी जवानों ने रेलवे कर्मचारियों को दौड़ाकर पीटा, वीडियो बनाने पर और भड़के, जानें पूरा मामला