पीलीभीत: खाना बनाने से किया इनकार तो जीआरपी जवानों ने रेलवे कर्मचारियों को दौड़ाकर पीटा, वीडियो बनाने पर और भड़के, जानें पूरा मामला

पीलीभीत: खाना बनाने से किया इनकार तो जीआरपी जवानों ने रेलवे कर्मचारियों को दौड़ाकर पीटा, वीडियो बनाने पर और भड़के, जानें पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। कैंपिंग कोच में खाना  बना रहे रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों से बिना वर्दी नशे की हालत में पहुंचे दो जीआरपी जवानों ने मारपीट की। दोनों जीआरपी जवान अपने लिए भी खाना बनाने का दबाव बना रहे थे। जब कर्मचारियों ने इनकार किया तो लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी।  

पुलिस को हुई सूचना पर सीओ सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे, जिसके बाद कर्मचारियों ने जीआरपी जवानों की गुंडई को बयां कर सख्त कार्रवाई की मांग की। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

घटना मंगलवार रात की है। जीआरपी के दो सिपाही रेलवे स्टेशन पर सादा कपड़ों में प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़े कैंपिंग कोच के पास जा पहुंचे। कैंपिंग कोच में इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी अपने लिए खाना बना रहे थे।  इस दौरान आरोप है कि नशे की हालत में दोनों जीआरपी जवानों ने अपने लिए भी खाना बनाने की फरमाइश कर रख दी। चर्चा है कि वह अंडा करी बनवाना चाहते थे। 

टीम ने जब जीआरपी जवानों के लिए खाना बनाने से इनकार कर दिया तो वह गुस्सा गए और मारपीट पर उतारू हो गए।  दोनों सिपाहियों ने रेलवे कर्मचारियों से मारपीट शुरू कर दी।  जिसके बाद परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सिपाही यही नहीं रूके, लाठी डंडे लेकर आए और कर्मचारियों पर बरसाना शुरू कर दिए। रेलवे कर्मचारी भागकर अपनी जान बचाने में जुटे रहे।  

इसकी सूचना मिलने पर सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और मामले की जानकारी की। सीओ के सामने ही दोनों पक्ष एक दूसरे पर  हमला करने का आरोप लगाते रहे।  फिर दोनों पक्षों ने जीआरपी थाने में एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी।

एक पक्ष से इंजीनियरिंग विभाग के एसएसई आनंद कुलश्रेष्ठ जबकि दूसरे पक्ष से सिपाही सुखवीर पटेल और संजेश यादव ने तहरीर दी है। घटना की जानकारी मिलने रेलवे के कई अधिकारी भी पहुंच गए थे। आरपीएफ के अधिकारियों ने भी घटना की जानकारी जुटाई। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मचा रहा।

खाना बनाने की बात कहने पर दो जीआरपी  सिपाहियों और इंजीनियरिंग विभाग के कुछ कर्मचारियों में विवाद हो गया था।  मारपीट के दौरान दोनों पक्ष के मामूली चोट आई है। एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसकी जांच करा रहे हैं।- राजबहादुर, जीआरपी एसओ

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: हिचकोले खा रही 550 करोड़ की जल जीवन मिशन योजना, शुद्ध पानी के लिए अभी और करना होगा इंतजार