Kanpur: रिंग रोड के पैकेज वन ने पकड़ी रफ्तार, दो आरओबी व एक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पहुंचा अंतिम पड़ाव पर

Kanpur: रिंग रोड के पैकेज वन ने पकड़ी रफ्तार, दो आरओबी व एक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पहुंचा अंतिम पड़ाव पर

कानपुर, अमृत विचार। रिंग रोड में 23.325 किलोमीटर लंबे पैकेज एक में 18 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया, जिनमें एक रेलवे ओवर ब्रिज, तीन अंडर पास का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। वहीं चार अंडरपास का काम पूरा हो चुका है। सचेंडी पर फ्लाईओवर का काम प्रगति पर है, साथ ही छह कल्वर्ट का लगभग 75 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही 11 किलोमीटर में प्रतिदिन  12 से 15 हजार क्यूबिक मीटर मिट्टी का काम किया जा रहा है। साथ ही चार किलोमीटर में रूट्स ग्रास का काम कराया जा रहा है। 

7800 करोड़ की लागत से कानपुर नगर, देहात, उन्नाव से होकर निकलने वाली 93.20 किलोमीटर लंबी रिंग रोड परियोजना तैयार की जा रही है। रिंग रोड का निर्माण पांच पैकेजों में किया जा रहा है। 23.325 किलोमीटर लंबे मंधना से सचेंडी पैकेज एक का निर्माण 1754 करोड़ की लागत से कराया जा रहा है। वहीं 1604 करोड़ से पैकेज चार मंधना से रमईपुर का काम किया जाना है। दोनों पैकेजों में काम की जिम्मेदारी राज कंस्ट्रक्शन को दी गई है। 

पैकेज एक में तीन फ्लाई ओवर,तीन आरओबी, 10 अंडरपास, 18 कल्वर्ट, 10 माइनर ब्रिज व दो मेजर ब्रिज का निर्माण कराया जाना है। एनएचएआई साइट इंजीनियर नीरज कुमार ने बताया कि 10 अंडरपास में चार का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, वहीं तीन अंडरपास का लगभग 70 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया। वहीं तीन फ्लाईओवर में सचेंडी गांव पर लगभग 300 मीटर लंबे फ्लाई ओवर का 40 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है।  

इसके साथ ही दो मेजर ब्रिज में एक व 10 माइनर ब्रिज में दो पर काम तेजी पर है। वहीं छह स्थानों पर कल्वर्ट का लगभग 75 प्रतिशत काम पूरा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 11 किलोमीटर में मिट्टी भराई करा समतलीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है, साथ ही चार किलोमीटर में रुट्स ग्रास की साफ सफाई का काम कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीएसए में किसानों को मिला प्रशिक्षण, अच्छी उपज के लिए वैज्ञानिकों ने बताया यह उपाय...

 

ताजा समाचार

Kanpur News: मुनाफे का लालच देकर ठगे 26 लाख...गूगल रेटिंग से ट्रेडिंग के नाम पर शातिरों ने किया खेल
Unnao News: किराये के भवनों के मिलेगा आंगनबाड़ी केंद्रों को छुटकारा...पढ़िए पूरी खबर
IND vs BAN Test Series : ऋषभ पंत के बाद शुभमन गिल ने जड़ा शतक, बांग्लादेश के ख‍िलाफ भारत बढ़त की ओर
Unnao News: गैंगस्टर के दो दोषियों को तीन-तीन साल की सजा, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया
तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मिलावट से अमेठी के साधु-संतों भारी आक्रोश, कहा- यह बर्दाश्त करने योग्य नहीं
AFG vs SA : अफगानिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत, रहमानुल्लाह गुरबाज ने ठोका शतक...राशिद खान ने हासिल की बड़ी उपलब्धि