पीलीभीत: पीटीआर में बाघों के बीच आपसी संघर्ष से थम गए वाहनों के पहिए, सूचना पर दौड़े अधिकारी 

पीलीभीत: पीटीआर में बाघों के बीच आपसी संघर्ष से थम गए वाहनों के पहिए, सूचना पर दौड़े अधिकारी 

पीलीभीत, अमृत विचार: पीलीभीत टाइगर रिजर्व (पीटीआर) में मंगलवार सुबह दो बाघों के बीच आपसी संघर्ष हो गया। बाघों को भिड़ता देख राहगीरों में हड़कंप मच गया। जानकारी लगते ही डिप्टी डायरेक्टर ने टीम के साथ मौके पर कमान संभाली। बताते हैं कि संघर्ष में बाघों को चोट भी लगी है। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से टीमों को निगरानी के लिए लगाया गया है।

माधोटांडा-खटीमा मार्ग पर मंगलवार सुबह रोजाना की तरह लोग आवाजाही कर रहे थे। मुस्तफाबाद एवं लालपुल के बीच मार्ग पर सुबह करीब नौ बजे अचानक दो बाघ अचानक आ पहुंचे। राहगीरों के मुताबिक इनमें से एक बाघ के खून टपक रहा था। मार्ग पर आते ही दोनों बाघ तेज दहाड़ के साथ आपस में भिड़ गए।

WhatsApp Image 2024-05-28 at 8.22.51 PM (1)

बाघों को आपस में लड़ता देख मार्ग से गुजर रहे राहगीरों में दहशत फैल गई। मार्ग के दोनों ओर वाहन रुक गए। घटना की जानकारी क्षेत्रीय वनकर्मियों को मिली वे तत्काल मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद पीटीआर के डिप्टी डायरेक्टर मनीष सिंह भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

रेस्क्यू ट्रैक्टर की सहायता से वनकर्मियों ने बमुश्किल बाघों को अलग किया। आपसी संघर्ष में बाघ घायल भी हो गए। बताते हैं कि इसमें एक बाघ तो मार्ग के किनारे ही बैठ गया, जबकि दूसरा बाघ मार्ग के किनारे-किनारे चलते हुए आगे की ओर चला गया। इस दौरान डिप्टी डायरेक्टर टीम के साथ मौके पर ही डटे रहे। सुरक्षा की दृष्टि से मार्ग के दोनों ओर खड़े वाहनों को उनके गंतव्य की ओर रवाना करवाया गया।

जानकारी के बाद मौके पर जाकर जांच पड़ताल की गई। यह एक नेचुरल घटना है। टाइगरों के बीच ऐसा होता है। बाघों को थोड़ी चोट लगी है। टीमों द्वारा निगरानी की जा रही है - मनीष सिंह, डिप्टी डायरेक्टर, पीटीआर

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: तड़के ही पहुंची पालिका टीम...दूर कराई दिक्कत, चेयरमैन ने लिया संज्ञान तो लोगों को मिली राहत

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या