बरेली: ARP की कार्यशाला में जनपद को निपुण बनाने की हुई चर्चा, सभी Visitors हुए सम्मानित

जिले के एआरपी हुए शामिल

बरेली: ARP की कार्यशाला में जनपद को निपुण बनाने की हुई चर्चा, सभी Visitors हुए सम्मानित

बरेली। बरेली सहित पीलीभीत जिले की सम्मिलित कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमे दोनों जिलों के एआरपी समेत, एसआरजी, डीसी और बीईओ शामिल हुए। कार्यशाला का शुभारम्भ बीएसए संजय सिंह द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी बरेली जगप्रवेश और बीएसए नें सभी प्रतिभागियों को अपने प्रेरक उद्बोधन से लाभान्वित किया। इस कार्यशाला का संचालन राज्य परियोजना से आए किशन, ऐश्वर्य और निकिता अग्रवाल द्वारा किया गया।

कार्यशाला में एसआरजी धर्मवीर, बीईओ, डायट प्रवक्ता रोशनी ,दोनों जनपद के एआरपी ने प्रतिभाग किया। मंच संचालन आशुतोष द्वारा किया गया।
कार्यशाला में अकादमिक रणनीति 24-25 पर चर्चा, निपुण टूल किट और संस्कृति पर एआरपी से फीडबैक लिया गया। निपुण ब्लॉक की कार्ययोजना के संबन्ध में खंडशिक्षा अधिकारियों द्वारा एआरपी के साथ प्रस्तुतिकरण किया गया। 

कार्यशाला में ऑपरेशन कायाकल्प पर प्रस्तुतिकरण और समूह गतिविधि में तीन रोल प्ले कराए गए। NBMC पोर्टल पर अच्छी गुणबत्ता में पोर्टल का प्रयोग कैसे करें, फिसबोन का बिश्लेषण और कुछ तकनीकि मुद्दों पर बातचीत की गई।

वहीं, मुख्य अतिथि  मुख्य विकास अधिकारी जगप्रवेश ने कहा कि बरेली एक मात्र ऐसा जिला है, जहां बेसिक स्कूलों में शत-प्रतिशत स्मार्ट क्लास का प्रयोग किया जा रहा है। आज सरकारी स्कूल किसी भी प्राईवेट स्कूलों से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि जो अच्छा कार्य करेगा वहीं आगे बढेगा। 

बीएसए संजय सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम के लिये हम सबको मिलकर कार्य करना होगा। सबकी जिम्मेदारी है वह पूर्ण करनी होगी। कार्यशाला में सभी एआरपी ने सक्रिय प्रतिभाग किया और फील्ड में आने बाली चुनौतियों के बारे में जाना गया। सभी आगंतुकों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। 

ये भी पढ़ें- बरेली: गोवंश के अवशेष मिलने से मचा हड़कंप, हिंदू संगठन ने किया विरोध

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे