बलरामपुर: एसपी के आदेश पर पति समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज, पढ़िए पूरा मामला

बलरामपुर: एसपी के आदेश पर पति समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज, पढ़िए पूरा मामला

बलरामपुर, अमृत विचार। गत सोमवार को ससुराल में संदिग्धावस्था में फांसी के फंदे पर लटकी मिली महिला की लाश के मामले में एसपी के आदेश पर पति, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
       
गोंडा जिले के थाना इटियाथोक क्षेत्र के ग्राम जनकौरा निवासी राम अनुज की बेटी राधा का विवाह करीब दो वर्ष पूर्व बलरामपुर जिले के थाना श्रीदत्तगंज क्षेत्र के ग्राम मुजहनी के शुकुलवा गांव में राम तेज के बेटे अजय कुमार के साथ हुआ था। विवाह में अपने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था आरोप है कि ससुरालजन उसे दहेज के लिए तंग तराश करते थे। दो वर्ष तक ऐसा ही चलता रहा। गत सोमवार सुबह अचानक ससुराल वालों द्वारा फोन के माध्यम से बेटी की मौत की सूचना मिली। इसपर वह जब गांव मौके पर पहुंचा तो उसकी बेटी का शव कमरे में बने कुंडे में धोती से लटका था। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार उतरौला प्रतिमा मौर्या व थाना प्रभारी अनिल कुमार दीक्षित ने मामले की पड़ताल की और साक्ष्य जुटाए। फोरेंसिक टीम ने भी वैज्ञानिक साक्ष्य लिए। 
     
मायके वालों का आरोप है कि बेटी को पति अजय कुमार ने मां और पिता के साथ मिलकर मारकर लटका दिया। इस मामले की मृतका के भाई विनोद कुमार ने थाना श्रीदत्तगंज में तहरीर दी लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। एसपी के यहां गुहार लगाने पर उन्होंने मंगलवार को पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। उनके आदेश पर सभी तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।
          
थाना प्रभारी अनिल कुमार दीक्षित ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। विवेचना सीओ उतरौला द्वारा किया जा रहा है। जल्द से जल्द अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें -दुस्साहस : सिलाई केंद्र जा रही किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश