हल्द्वानी: प्रियांशी एयरफोर्स में पायलट बनकर भरना चाहती है उड़ान

हल्द्वानी: प्रियांशी एयरफोर्स में पायलट बनकर भरना चाहती है उड़ान

हल्द्वानी, अमृत विचार। मां कालिका की धरती गंगोलीहाट की बिटिया ने पूरे प्रदेश में गंगोलीहाट के स्कूल का नाम रोशन कर दिया। जेबीएसजीआईसी गंगोलीहाट की 10वीं कक्षा की छात्रा प्रियांशी ने संयुक्त रूप से उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम में पहला स्थान प्राप्त किया है। परीणाम घोषित होते ही उनके घर शुभकामकाएं देने वालों का तांता लग गया। प्रियांशी को यह सफलता नियमित अध्ययन से मिली है। 

सुबह के समय जैसे ही परीक्षाफल घोषित हुए तो पता चला कि प्रियांशी ने 10वीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक प्राप्त किए हैं। पांचों विषय में शत प्रतिशत अंक लाकर प्रियांशी ने सफलता के झंडे गाड़ दिए। प्रियांशी का परिवार बेरीनाग में रहता है। उनके पिता राजेश रावत साल 2019 में भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं और साथ ही बेरीनाग व्यापार संघ के अध्यक्ष भी हैं।

मां रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल बेरीनाग में अध्यापिका हैं। छोटा भाई वैभव रावत आठवीं का छात्र है तो साधना स्कूल में ही पढ़ाई करता है। प्रियांशी ने बताया कि वह नियमित तौर पर चार से पांच घंटे तक अध्ययन करतीं थीं। विषयों का बार-बार अध्ययन करतीं थीं। जिससे विषयों पर पूरी तरह से पकड़ हो गई। गणित उनका प्रिय विषय है और बारहवीं में भी गणित लेंगी। बताया कि उनका सपना एयरफोर्स में पायलट बनना है।

उनके परिवार में पिता के अलावा अन्य रिश्तेदार भी रक्षा क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं या कर चुके हैं। इस वजह से उनकी दिलचस्पी भी रक्षा क्षेत्र में ही नौकरी करने में है। बताया कि उनकी सफलता में उनकी अध्यापिका मां का भी बहुत योगदान है। उनकी मां उनकी घर में तो शिक्षिका हैं ही साथ ही स्कूल में भी शिक्षिका भी रह चुकी हैं। इधर बेरीनाग की बिटिया की सफलता से पूरे कस्बे में उल्लास का माहौल है। पिता राजेश ने बताया कि उनको बिटिया की सफलता पर गर्व है। प्रियांशी को भी उम्मीद थी कि उसका नाम मेरिट लिस्ट आएगा लेकिन सुबह पता चला कि उसने पूरा राज्य ही टॉप कर दिया। 

ताजा समाचार