मुरादाबाद : पुलिस की तैनाती के बाद भी चौराहों पर लग रहा जाम, ई-रिक्शा चालकों की मनमानी भारी

महानगरवासी आए दिन जाम में फंसकर होते हैं परेशान

मुरादाबाद : पुलिस की तैनाती के बाद भी चौराहों पर लग रहा जाम, ई-रिक्शा चालकों की मनमानी भारी

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर को जाम से निजात दिलाने के लिए यातायात पुलिस ने प्लान तो तैयार किया है लेकिन इसका पालन न होने से चौक चौराहों पर आए दिन जाम लगता है। चौराहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती के बाद भी लग रहे जाम में फंसकर लोग परेशान हो रहे हैं।

महानगर में जाम बड़ी समस्या है। महानगर के डिप्टीगंज, गुरहट्टी चौराहा, बुधबाजार चौराहा, टाउनहाल चौराहा व हरथला में जाम लगना आम बात हो गई है। दोपहर के समय डिप्टीगंज चौराहे पर हर दिन जाम की स्थिति बनती है। जबकि दिन में यहां पर यातायात पुलिसकर्मी भी तैनात रहते हैं। लेकिन, वह जाम से निजात के लिए प्रभावी भूमिका नहीं निभाते हैं। जिससे जाम में फंसकर लोग हलकान होते हैं। यही हाल गुरहट्टी चौराहे का भी है। यहां भी सुबह से शाम तक जाम लगा रहता है। दोपहर में स्कूल की छुट्टी के समय दोनों चौराहों का हाल बेहाल हो जाता है। यहां जाम लगने से लोग काफी देर तक फंसे रहते है। बुधबाजार और टाउनहाल का भी यहीं हाल है।

शुक्रवार को बुधबाजार चौराहे पर काफी देर तक जाम लगा रहा, यहां पर यातायात पुलिसकर्मी होने के बावजूद भी लोग जाम से जूझते रहे। उधर, हरिद्वार को जोड़ने वाले मार्ग पर हरथला बाजार में इन दिनों हाल और बुरा है। यहां नाला निर्माण और सड़क चौड़ीकरण कार्य चल रहा है। जिसके कारण हरथला में जाम लग रहा है। हरथला के रहने वाले राशिद अहमद ने बताया कि जब से सड़क चौड़ीकरण कार्य चल रहा हैं, तब से जाम और धूल मिट्टी की समस्या बनी है। कई बार एक घंटे तक जाम में लोग फंसे रहते हैं। हालांकि चौराहे पर यातायात पुलिस कर्मी तैनात हैं।

अतिक्रमण है शहर में जाम की मुख्य वजह
महानगर में जाम लगने की मुख्य वजह दुकानों के बाहर किया गया अतिक्रमण है। दुकानदारों ने तीन से चार फिट तक सामान रखकर सड़क घेर रखी है। जगह कम होने के कारण जाम लगना स्वाभाविक है। अतिक्रमण से डिप्टीगंज और गुरहट्टी चौराहे पर भी जाम लगता है। टाउन हाल और बुधबाजार में भी दुकानों के आगे सामान रखने से सड़क का दायरा सिमट गया है।

ई-रिक्शा चालकों की मनमानी भारी
महानगर में लगातार ई-रिक्शा की संख्या लगातार बढ़ रही है। यह भी जाम लगने की बड़ी वजह है। चालक मनमानी तरीके से मुख्य बाजार की सड़कों पर बेतरतीब ई-रिक्शा खड़ी कर लेते है। जिससे जाम लगता है। व्यापारी विपिन गुप्ता ने बताया कि बाजार में सड़कों पर बेतरतीब ई-रिक्शा दौड़ रहे हैं। इतना ही नहीं चालक सवारियों के लालच में तंग गलियों में भी अपनी ई-रिक्शा ले जाते हैं, जिससे जाम लग जाता है।

इन चौराहों पर तैनात रहती है पुलिस
हरथला चौराहा, पीएसी तिराहा, पीलीकोठी चौराहा, फव्वारा चौक, कपूर कंपनी तिराहा, इम्पीरियल तिराहा, डबल फाटक, बुधबाजार, टाउन हाल, गुरहट्टी चौराहा।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : प्रेमिका से की दूसरी शादी, पत्नी को घर से निकाला...पति समेत नौ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज