MJPRU: परीक्षा नियंत्रक को दिया कुलसचिव का अतिरिक्त प्रभार

MJPRU: परीक्षा नियंत्रक को दिया कुलसचिव का अतिरिक्त प्रभार

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केपी सिंह ने कुलसचिव अजय कृष्ण यादव को बुधवार को कार्यमुक्त कर दिया। उन्होंने परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार को कुलसचिव का अतिरिक्त कार्यभार दिया है। शासन ने मंगलवार को कुलपति का स्थानांतरण करते हुए उन्हें महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी में परीक्षा नियंत्रक के सापेक्ष संबद्ध किया है।

कुलपति प्रो. केपी सिंह ने बुधवार को आदेश दिया कि शासन के आदेश के बाद कुलसचिव अजय कृष्ण यादव को रुहेलखंड विश्वविद्यालय से सुबह 11:30 बजे कार्यमुक्त किया जाता है। कुलपति ने आदेश दिया कि परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह को कुलसचिव का अतिरिक्त प्रभार अग्रिम आदेशों तक दिया जाता है। परीक्षा नियंत्रक अपने मूल दायित्वों के अलावा कुलसचिव के दायित्यों का भी निर्वहन करेंगे। 

बताया जा रहा है कि कुलसचिव अजय कृष्ण यादव के खिलाफ रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अलावा दो अन्य विश्वविद्यालयों की जांच चल रही हैं। ऐसे में जब तक जांचें पूरी नहीं हो जाती हैं, तब तक उन्हें कोई भी पूरी तरह से प्रभार नहीं दिया जाएगा।

346 केंद्रों पर होगी स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा के केंद्र निर्धारित कर दिए हैं। परीक्षा बरेली समेत नौ जिलों के 346 केंद्रों पर होगी। बरेली में बरेली कॉलेज समेत 47 केंद्र बनाए गए हैं। स्नातक सम सेमेस्टर की परीक्षा 10 मई से शुरू होगी। परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार ने बताया कि बीए, बीएससी, बीकॉम और बीबीए की सम सेमेस्टर की परीक्षा के केंद्र निर्धारित कर दिए गए हैं। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर केंद्र देख सकते हैं। छात्रों के प्रवेश पत्र भी परीक्षा केंद्र अंकित होगा।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: सामान खरीदकर घर लौट रहे अधिवक्ता पर जानलेवा हमला, दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज