Bareilly News: फतेहगंज पश्चिमी में दो बहनों ने की आत्महत्या, तफ्तीश में जुटी पुलिस

Bareilly News: फतेहगंज पश्चिमी में दो बहनों ने की आत्महत्या, तफ्तीश में जुटी पुलिस

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी, अमृत विचार। फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के गांव सफरी में बुधवार रात दो सगी बहनों ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों बहनों के गले में निशान मिले हैं और एक जहर की शीशी भी मिली है, जिससे मामला संदिग्ध लग रहा है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले देवर-भाभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस प्रेम प्रसंग में आत्महत्या मान रही है।

मूलरूप से भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव मुकुंदपुर निवासी उत्तम चंद काफी समय से अपनी ससुराल गांव सफरी में परिवार के साथ रहते हैं। उत्तम चंद ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ बुधवार दोपहर बाद खेत में काम करने के लिए गए थे। शाम को 7 बजे खेत से वापस आए तो उनकी दोनों बेटियां फंदे पर लटकी मिलीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ था। 

बड़ी बेटी कल्पना (18) जमीन पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी, जबकि उसकी छोटी बहन तुलसी (17) छत में कुंडे के सहारे साड़ी के फंदे से लटकी हुई थी। घर में ही जहर की एक शीशी भी पड़ी हुई थी। देर रात पुलिस ने वीडियोग्राफी के बाद दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे। आईजी डॉ. राकेश सिंह, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान,. एसपी देहात दक्षिणी मुकेश चन्द मिश्रा समेत फॉरेन्सिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की।

पुलिस ने पिता की तहरीर पर पड़ोस के रहने वाली महिला चांदनी मौर्या और उसके देवर आकाश मौर्या के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण पता चल सकेगा। दो बेटियों की मौत के बावजूद परिजनों के चेहरे पर कोई सिकन नहीं थी। ऐसे में पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। कल्पना ने 12वीं और तुलसी ने 11वीं की परीक्षा पास की थी।

आकाश ने तुलसी को दिया था फोन
पुलिस जांच में सामने आया कि तुलसी की मां आरोपी आकाश के बाबा दयाराम की बहन हैं। आकाश का तुलसी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। आकाश दिल्ली में काम करता है। उसने तुलसी को एक मोबाइल फोन दिया था। जिसे उसके परिजनों ने पकड़ लिया था। उसके बाद परिजनों ने तुलसी की जमकर फटकार लगाई थी। 

यह बात आकाश को पता चली तो आकाश हाल ही में दिल्ली से आया और तुलसी को एक नया फोन दिया। जिसमें अभी सिम भी नहीं लगे थे। दोनों के प्रेम प्रसंग में आकाश की भाभी भी मदद करती थी। इसका परिजनों ने कई बार विरोध भी किया था। पुलिस जांच में पता चला कि कल्पना अपनी छोटी बहन और उसके प्रेमी आकाश की मदद करती थी। वह दोनों के बारे में परिजनों को भी बताती थी। परिजनों ने कल्पना को भी कई बार फटकार लगाई थी।

पुलिस इन सवालों के जवाब तलाश रही
-दोनों के फंदे से लटकने की सूचना दी लेकिन एक शव जमीन पर मिला।
-दोनों ने फंदे से लटककर जान दी तो मौके पर जहर की शीशी क्यों मिली।
-परिजनों ने प्रेमी के साथ तुलसी को पकड़ा तो कल्पना ने आत्महत्या क्यों की।

पुलिस को दो सगी बहनों के आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। पिता की तहरीर पर युवक और उसकी भाभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।- घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी

ये भी पढे़ं- लोकसभा चुनाव 2024 : नेता जी, जनता का खूब मिला है आशीर्वाद...चिंता की बात नहीं बड़े अंतर से होगी जीत