लखीमपुर खीरी: एसपी ने क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं 

थाना खीरी क्षेत्र में तैयारियों की समीक्षा कर दिए निर्देश 

लखीमपुर खीरी: एसपी ने क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। जिले में सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अफसर कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। शुक्रवार को एसपी गणेश प्रसाद साहा थाना खीरी पहुंचे। उन्होंने चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही क्षेत्र के क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं परखीं।

लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। जिले में चौथे चरण में दो सीटों खीरी और धौरहरा सीट पर 13 मई को मतदान होगा। मतदान की तिथि ज्यों नजदीक आ रही है। पुलिस और प्रशासन की तैयारियां तेज होती जा रही हैं। मतदान के दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। एसपी गणेश प्रसाद साहा शुक्रवार को थाना खीरी पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र के क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। पानी, छाया, शौचालय, सुरक्षा कर्मियों की तैनाती आदि को लेकर जानकारी ली। आसपास के आने-जाने वाले मार्गों को भी देखा। 

उन्होंने एसओ खीरी अजीत कुमार को स्थानीय लोगों के संपर्क में रहकर समन्वय बनाये रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिए की जा रही पुलिस की तैयारियों की समीक्षा की। चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व के चुनावों में घटित घटनाओं की समीक्षा कर ले। इसमें कोई कोताही न बरतें। पूर्व घटनाओं में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई करें। पुलिस की मदद करने वालों की एक सूची बनाई जाए। उनसे लगातार संपर्क में रहकर सूचनाएं संकलित करते रहें। सभी बूथों पर बिजली, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बेटे के ससुरालवालों ने धोखाधड़ी कर हड़प लिए सात लाख रुपये, कार और जेवर...रिपोर्ट दर्ज