बरेली: मुफ्त राशन में बांटने के लिए भेज दिया घटिया गेहूं, किया वापस

संजयनगर क्षेत्र के कोटेदारों को की गई थी खाद्यान्न की आपूर्ति

बरेली: मुफ्त राशन में बांटने के लिए भेज दिया घटिया गेहूं, किया वापस

बरेली, अमृत विचार। इस महीने मुफ्त राशन में बांटने के लिए कोटेदारों के पास घटिया गेहूं भेज दिया गया। कोटेदारों ने इसका वीडियो बनाकर अफसरों से शिकायत की। आननफानन में गेहूं वापस करा दिया गया। दूसरा गेहूं कोटेदारों के पास भेजा गया।

खाद्यान्न आपूर्ति सिंगल स्टेज व्यवस्था के तहत ठेकेदारों की ओर से एफसीआई गोदामों से कोटेदारों को की जा रही है। दो दिन पहले संजय नगर क्षेत्र के कई कोटेदारों को खाद्यान्न की आपूर्ति के लिए एफसीआई गोदाम से वाहन पहुंचा था। यहां कोटेदार ने गेहूं चेक किया तो कट्टे में घुना गेहूं निकला। जिसका वीडियो बनाकर कोटेदारों ने अधिकारियों को भेज दिया। इसपर अधिकारियों ने खाद्यान्न की गाड़ी को वापस करा दिया और दूसरा गेहूं कोटेदार को भिजवाया गया।

एफएसडीए को भेजा वीडियो, जांच की मांग
कोटेदारों ने खराब गेहूं का वीडियो खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को भेजकर कार्रवाई की मांग की है। विभाग ने सैंपलिंग की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

गीले कट्टों का भी वीडियो वायरल
उधर, राशन के गीले कट्टों का भी वीडियो वायरल हो रहा है, जो दो दिन पहले का बताया जा रहा है। बताते हैं कि छावनी अशरफ खां, परतापुर, कर्मचारी नगर इलाके के कोटेदारों के यहां खाद्यान्न की आपूर्ति के लिए वाहन आया था। इसमें राशन की कट्टे गीले थे। इसपर कोटेदारों ने आपत्ति जताई थी। अमृत विचार इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

खाद्यान्न की आपूर्ति एफसीआई के गोदामों से की जाती है। कोटेदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि अगर गेहूं की गुणवत्ता खराब हो तो उसको रिसीव न कर खराब कट्टों को अलग कर दिया जाए। किसी भी कीमत पर खराब गुणवत्ता का खाद्यान्न नहीं बंटने दिया जाएगा-नीरज सिंह, जिलापूर्ति अधिकारी।

ये भी पढ़ें- बरेली: दबंगों ने प्लाट पर कब्जा कर मांगी रंगदारी, पांच लोगों पर रिपोर्ट दर्ज