बरेली: जंक्शन पर किफायती खाना मिलना बंद, यात्री परेशान

शुल्क जमा नहीं होने के कारण बंद हुईं खाने की ट्रॉलियां

बरेली: जंक्शन पर किफायती खाना मिलना बंद, यात्री परेशान

बरेली, अमृत विचार। शुल्क जमा न होने के कारण बरेली जंक्शन पर किफायती भोजन की ट्रॉलियों का संचालन बंद हो गया है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।

रेल यात्रियों को कम कीमत में किफायती खाना मिल सके, इसके लिए जनरल कोचों के आगे अलग से ट्रॉलियां संचालित की थीं, लेकिन किफायती भोजन की ट्रॉलियों का संचालन बंद कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार फीस जमा नहीं होने की वजह से यह ट्रॉलिया नहीं चल रही हैं। इन ट्रॉलियों को प्लेटफार्म पर जहां तहां लावारिस हाल में छोड़ दिया गया है। यह स्थिति तब है जब बरेली जंक्शन पर प्रतिदिन करीब 40 हजार यात्रियों का आवागमन हो रहा है।

यह ट्रॉलियां उन्हीं स्टेशनों पर संचालित हो रही हैं, जहां आईआरसीटीसी की खानपान यूनिट हैं। बरेली जंक्शन पर भी आईआरसीटीसी का भोजनालय आरके फूड प्रोडक्ट द्वारा संचालित किया जाता है। ऐसे में इन ट्रॉलियों को संचालित करने की जिम्मेदारी भी भोजनालय ठेकेदार की है। सीएमआई राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आईआरसीटीसी ठेकेदार की ओर से संचालित इन ट्रॉलियों की फीस जमा नहीं की गई है। बिना शुल्क जमा किए ट्रॉलियों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा।

20 रुपये में मिलता है भरपेट खाना
15 रुपये में जनता खाने के अलावा 20 रुपये में किफायती खाने की योजना इसलिए शुरू की गई ताकि गरीब यात्रियों को भरपेट भोजन मिल सके। 20 रुपये में सात पूड़ी (175 ग्राम), सूखी सब्जी, (150 ग्राम), अचार (12 ग्राम) दिया जाता है। इसके अलावा 50-50 रुपये में राजमा चावल, खिचड़ी, छोले भटूरे, पावभाजी, मसाला डोसा व एक गिलास पानी तीन रुपये में दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- बरेली: किराये पर रहने के बाद बंगले पर कर लिया कब्जा, रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार