बरेली: लोकतंत्र का नया सवेरा...3089 बूथों पर बरसेगी प्रत्याशियों की किस्मत

आपके लिए आज अपनी किस्मत लिखने का दिन

बरेली: लोकतंत्र का नया सवेरा...3089 बूथों पर बरसेगी प्रत्याशियों की किस्मत

बरेली, अमृत विचार। अपने सबसे बड़े लोकतांत्रिक अधिकार को प्रयोग करने का दिन आखिर आ गया। मंगलवार को सुबह सात बजे से आपके पास मौका होगा कि ईवीएम में पांच साल के लिए अपनी किस्मत की जिम्मेदारी किसी प्रत्याशी के नाम तय कर दें। जिले में 3089 बूथों पर 29 लाख 95 हजार 729 मतदाताओं को यह मौका मिलेगा। पुलिस-प्रशासन की ओर से निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लिए जाने का दावा किया गया है। बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं।

जिले की बरेली और आंवला सीट पर तीसरे चरण के चुनाव में मंगलवार को मतदान होने जा रहा है। बरेली संसदीय क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्र बरेली, बरेली कैंट, नवाबगंज, भोजीपुरा, मीरगंज और आंवला संसदीय क्षेत्र के आंवला, बिथरी चैनपुर, फरीदपुर में 29,95, 729 मतदाता है। इसके अलावा बदायूं जिले में आने वाले विधानसभा क्षेत्र दातागंज के 4,15,731 और शेखूपुर के 4,04,687 मतदाता भी आंवला के सांसद का चुनाव करेंगे। बरेली में 13 और आंवला में नौ प्रत्याशी मैदान में हैं। इस तरह कुल 38 लाख 16 हजार 147 मतदाता बरेली और आंवला संसदीय क्षेत्र में अपनी किस्मत का खेवनहार चुनेंगे। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा।

13 पिंक बूथों पर खास इंतजाम
जिले में 13 पिंक बूथ बनाए गए हैं। किसी विधानसभा क्षेत्र में एक तो किसी में दो पिंक बूथ बने हैं। इन बूथों पर महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है। खासतौर पर साजसज्जा करने के साथ बूथों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर बार की तरह यह प्रयोग किया गया है।

बरेली में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में
बरेली सीट पर भाजपा से छत्रपाल सिंह गंगवार, इंडिया गठबंधन के तहत सपा से प्रवीण सिंह ऐरन, पीस पार्टी से इरशाद अंसारी एडवोकेट, सम्राट मिहिर भोज पार्टी से जगपाल सिंह यादव, भारत जोड़ो पार्टी से मो. नाजिम अली, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से भूपेंद्र कुमार मौर्य, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से रवि कुमार और जन शक्ति एकता पार्टी से रोहताश कश्यप मैदान में हैं। आयशा बी, आशीष गंगवार, नितिन मोहन, बुद्धप्रिय कर्मराज और वसीम मियां समेत पांच प्रत्याशी निर्दलीय हैं।

आंवला में नौ प्रत्याशी आजमा रहे किस्मत
आंवला सीट पर भाजपा से धर्मेंद्र कश्यप, सपा से नीरज मौर्य, बसपा से आबिद अली, पीस पार्टी से कौसर खां, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से निर्मोद कुमार सिंह, वंचित समाज इंसाफ पार्टी से प्रेमपाल सागर, भारत जोड़ो पार्टी से मोहम्मद आमिर खां, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से राजकुमार पटेल के साथ मक्खन लाल निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: पहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित हैं युवा, जानें क्या कहा?

ताजा समाचार

लखनऊ: तेज रफ्तार इनोवा कार ने वैन में मारी टक्कर, ड्राइवर सहित आधा दर्जन घायल
IPL 2024 : यश दयाल ने रिंकू सिंह के 'रैपिडफायर' की कड़वी यादों को एक ओवर में धोया, RCB को दिलाई प्लेऑफ में जगह
लखनऊ: अपने Sex से खुश न होने वाले महिला और पुरुष होते हैं जेंडर डिस्फोरिया के शिकार, ऐसे लोगों पर ना डालें दबाव
UP: जनसभा में उमड़ रही भीड़ आपकी मेहनत कि दे रही गवाही, जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल से कही
मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई...10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 
Kanpur Crime: युवक की हत्या कर गंगा में फेंका था शव...तीन के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की